News Nation Logo

Amazon के फाउंडर जेफ बेजोस फिर बने दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति

अमेजन (Amazon) के संस्थापक जेफ बेजोस (Jeff Bezos) दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं. टेस्ला के शेयरों में मंगलवार को 2.4 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई और एलन मस्क (Elon Musk) को 4.6 अरब डॉलर का नुकसान हुआ.

Written By : बिजनेस डेस्क | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 17 Feb 2021, 12:42:13 PM
जेफ बेजोस (Jeff Bezos)

जेफ बेजोस (Jeff Bezos) (Photo Credit: IANS )

highlights

  • एलन मस्क के सिर से दुनिया का सबसे अमीर व्यक्ति का होने का ताज छिना
  • अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति फिर बने
  • टेस्ला के शेयरों में मंगलवार को 2.4 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई

नई दिल्ली:

टेस्ला (Tesla) के शेयरों में गिरावट के बाद एलन मस्क (Elon Musk) के सिर से दुनिया का सबसे अमीर व्यक्ति का होने का ताज छिन गिया है और एक बार फिर अमेजन (Amazon) के संस्थापक जेफ बेजोस (Jeff Bezos) दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं. टेस्ला के शेयरों में मंगलवार को 2.4 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई और मस्क को 4.6 अरब डॉलर का नुकसान हुआ, जिससे वह दुनिया के 500 सबसे अमीर लोगों की रैंकिंग में ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स  (Bloomberg Billionaires Index) पर दूसरे स्थान पर खिसक गए. बेजोस 191.2 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ फिर से दुनिया के सबसे अमीर आदमी (Worlds Richest Man) बन गए हैं. 

यह भी पढ़ें: EPF को लेकर मोदी सरकार की ओर से आई बड़ी खबर, जानिए क्या है मामला

पिछले महीने दुनिया के सबसे अमीर आदमी बने थे एलन मस्क
पिछले महीने मस्क दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति थे, क्योंकि टेस्ला के शेयर की कीमत बढ़ने के बाद उनकी संपत्ति 185 अरब डॉलर के पार पहुंच गई थी. उन्होंने बेजोस की जगह ली थी, जो 2017 से सबसे अमीर व्यक्ति बने थे. बता दें कि पिछले महीने जनवरी 2021 में टेस्ला (Tesla) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) एलन मस्क (Elon Musk) दुनिया के सबसे अमीर शख्स बन गए थे. एलन मस्क ने अमेजन (Amazon) के संस्थापक और सीईओ जेफ बेजोस (Jeff Bezos) को नंबर वन की कुर्सी से नीचे उतार दिया था. बता दें कि इससे पहले एलन मस्क माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स (Bill Gates) को पछाड़कर दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति बने थे. बता दें कि पिछले महीने ही टेस्ला (Tesla) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) और स्पेस-एक्स के संस्थापक एलन मस्क (Elon Musk) से सिर्फ एक हफ्ते के भीतर ही दुनिया के सबसे अमीर शख्स का ताज छिन गया था. वहीं अमेजन (Amazon) के संस्थापक और सीईओ जेफ बेजोस (Jeff Bezos) एक बार फिर दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए थे.

यह भी पढ़ें: पेट्रोल की कीमतों में लगी आग कब बुझेगी, जगह-जगह मार रहा शतक

गौरतलब है कि 2017 से जेफ बेजोस दुनिया के सबसे अमीर शख्स की कुर्सी पर काबिज हुए थे. बता दें कि टेस्ला 2018 तक वाहन उत्पादन को मुनाफे में लाने के लिए संघर्ष कर रही थी. तभी उसकी किस्मत बदल गई. इसके बाद से कंपनी लगातार मुनाफे में है. इस साल उसके शेयर कई गुना से भी ज्यादा बढ़ चुके हैं और यह दुनिया की सबसे कीमती ऑटो विनिर्माता बन गई है. (इनपुट आईएएनएस)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 17 Feb 2021, 11:56:28 AM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो