News Nation Logo
Banner

Amazon के CEO जेफ बेजोस (Jeff Bezos) ने दिया इस्तीफा, जानिए कौन होगा उनका उत्तराधिकारी

जेफ बेजोस (Jeff Bezos) ने कंपनी के कर्मचारियों के नाम एक पत्र लिखकर अपने फैसले की जानकारी साझा की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बेजोस इस साल के आखिर तक अपना पद छोड़ सकते हैं.

Written By : बिजनेस डेस्क | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 03 Feb 2021, 08:44:39 AM
जेफ बेजोस (Jeff Bezos)

जेफ बेजोस (Jeff Bezos) (Photo Credit: IANS)

वॉशिंगटन:

वैश्विक कारोबारी जगत से एक बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है. दरअसल, अमेजन (Amazon) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) जेफ बेजोस (Jeff Bezos) ने अपने पद से इस्ताफा देने का ऐलान कर दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बेजोस इस साल के आखिर तक अपना पद छोड़ सकते हैं. जेफ बेजोस ने कंपनी के कर्मचारियों के नाम एक पत्र लिखकर अपने फैसले की जानकारी साझा की है. 

यह भी पढ़ें: वैश्विक अर्थव्यवस्था में रिकवरी की उम्मीद में सोने-चांदी में भारी उठापटक की आशंका

2020 के आखिरी तीन महीने में हुई रिकॉर्ड बिक्री
इस साल को तीसरी तिमाही में अमेजन वेब सर्विसेज (AWS) के CEO एंडी जेसी (Andy Jassy) जेफ बेजोस का स्थान लेंगे. दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति जेफ बेजोस ने अपने पत्र में लिखा है कि वह अमेजन के अहम प्रोजेक्ट्स के साथ से जुड़े रहेंगे. उन्होंने पत्र में लिखा है कि वह यह ऐलान करते हुए उत्साहित हैं कि वह अब अमेजन में कार्यकारी चेयरमैन की भूमिका निभाएंगे. बता दें कि अमेजन ने 31 दिसंबर, 2020 को खत्म हुई चौथी तिमाही के लिए वित्तीय नतीजें जारी किए हैं. गौरतलब है कि अमेजन ने 2020 के आखिरी तीन महीने में 100 बिलियन डॉलर की बिक्री का आंकड़ा हासिल किया है. 

यह भी पढ़ें: RSS संगठनों को बजट के FDI-विनिवेश के फैसले नहीं आए पसंद

बता दें कि जेफ बेजोस ने 1995 में अमेजन को एक स्टार्टअप के तौर पर शुरू किया था. समय बीतने के साथ ही बेजोस ने अमेजन को दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनियों में शामिल करा दिया. बेजोस ने अपने पत्र में लिखा है कि वह अपनी नई भूमिका के साथ नए प्रोडक्ट के ऊपर ध्यान केंद्रित करेंगे. उन्होंने एंडी जेसी के ऊपर भी काफी भरोसा जताया है. जेफ बेजोस ने पत्र में लिखा है कि अमेजन की यात्रा करीब 27 साल पहले शुरू हुई थी और उस समय सिर्फ यह एक विचार था और कोई नाम भी नहीं था. 

First Published : 03 Feb 2021, 08:18:37 AM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.