News Nation Logo
Banner

आज फिर एयर इंडिया (Air India) की उड़ानें हुई लेट, जानें क्या है वजह

एयर इंडिया (Air India) के प्रवक्ता का कहना है कि 137 उड़ानों की औसत देरी 197 मिनट रहेगी. शनिवार को एयर इंडिया विमान का सर्वर डाउन होने से यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 28 Apr 2019, 12:55:00 PM
फाइल फोटो

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

शनिवार को एयर इंडिया (Air India) के चेक इन साफ्टवेयर के 5 घंटे से ज्यादा बंद रहने का असर अभी भी दिख रहा है. कंपनी का कहना है कि रविवार को 137 उड़ानों में देरी होगी. एयर इंडिया के प्रवक्ता का कहना है कि 137 उड़ानों की औसत देरी 197 मिनट रहेगी.

यह भी पढ़ें: Air India का संचालन शनिवार रात तक होगा सामान्य

बता दें कि शनिवार को एयर इंडिया विमान का सर्वर डाउन होने से यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था. एयर इंडिया का सर्वर डाउन होने की वजह से एयर इंडिया की घरेलू उड़ान के साथ साथ अंतरराष्ट्रीय उड़ानें भी प्रभावित हुईं थी. सर्वर डाउन होने से दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट के साथ-साथ देश के सभी एयरपोर्ट पर यात्री फंसे हुए थे. सर्वर डाउन होने की वजह से न तो चेक इन हो पा रहा था और न ही यात्री बोर्डिंग पास निकाल पा रहे थे. हालांकि अब इस तकनीकी खराबी को दूर कर लिया गया है.

दरअसल, एयरलाइन का SITA सर्वर भारत समेत विदेशों में तड़के 3.30 बजे से डाउन था. एयर इंडिया के चेयरमैन अश्वनी लोहानी ने एनडीटीवी से कहा था कि एयरलाइन का पैसेंजर्स सिस्टम डाउन है. यह एक तकनीकी खराबी है, जिसे जल्द ही ठीक कर लिया जाएगा.

यह भी पढ़ें: Jet Airways: नेशनल एविएटर्स गिल्ड की वित्त मंत्री से हस्तक्षेप की मांग

First Published : 28 Apr 2019, 12:54:54 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो