logo-image

एअर इंडिया (Air India) में हिस्सेदारी खरीदने में कोई दिलचस्पी नहीं, कतर एयरवेज का बयान

कतर एयरवेज के सीईओ अकबर अल बाकेर ने कहा कि वह इंडिगो में हिस्सेदारी खरीदने के इच्छुक हैं लेकिन यह सही समय नहीं है क्योंकि उनके प्रवर्तकों के बीच के मुद्दों को अभी तक सुलझाया नहीं जा सका है.

Updated on: 07 Nov 2019, 02:29 PM

नई दिल्ली:

कतर एयरवेज (Qatar Airways) की सरकारी एयरलाइन कंपनी एअर इंडिया (Air India) में हिस्सेदारी खरीदने में कोई दिलचस्पी नहीं है, क्योंकि सरकार की निवेशकों को आकर्षित करने के लिए सिंगापुर और लंदन में रोडशो करने की योजना है. कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) ने बृहस्पतिवार को यह बात कही. कतर एयरवेज के सीईओ अकबर अल बाकेर ने कहा कि वह इंडिगो में हिस्सेदारी खरीदने के इच्छुक हैं लेकिन यह सही समय नहीं है क्योंकि उनके प्रवर्तकों के बीच के मुद्दों को अभी तक सुलझाया नहीं जा सका है.

यह भी पढ़ें: Gold Price Today: सोना-चांदी वायदा कमजोर, जानिए क्या चल रहा है रेट

इंडिगो ने कतर एयरवेज के साथ कोड शेयर समझौता किया
इंडिगो ने बृहस्पतिवार को कतर एयरवेज के साथ कोड शेयर समझौता किया है. बाकेर ने कहा कि एअरइंडिया में हिस्सेदारी खरीदने में हमारी कोई दिलचस्पी नहीं है. हम इंडिगो में हिस्सेदारी खरीदने के इच्छुक हैं लेकिन यह सही समय नहीं है क्योंकि अभी भी प्रवर्तकों के बीच मुद्दों को हल नहीं किया जा सका है. इंडिगो भारत की सबसे बड़ी एयरलाइन कंपनी है. घरेलू यात्री बाजार में उसकी हिस्सेदारी करीब 48 प्रतिशत है. इंडिगो के प्रवर्तकों राहुल भाटिया और राकेश गंगवाल के बीच कंपनी संचालन में कथित गंभीर खामियों को लेकर विवाद चल रहा है.

यह भी पढ़ें: क्या है आरसीईपी (RCEP) का गणित और कैसे मोदी सरकार ने चीन को दिया मुंहतोड़ जवाब


दुबई-इंदौर के बीच जल्द शुरू हो सकती है उड़ान


मध्य प्रदेश को हवाई सेवा के मामले में एक बड़ी सौगात मिलने के आसार बनने लगे हैं. दुबई-इंदौर के बीच एमीरेट्स उड़ान जल्दी ही शुरू हो सकती है. एमीरेट्स एयरलाइन समूह के चेयरमैन और सीईओ ने यह आश्वासन मुख्यमंत्री कमलनाथ को दिया है. बता दें कि मुख्यमंत्री कमलनाथ इन दिनों दुबई के दौरे पर हैं. राज्य सरकार की ओर से बुधवार को जारी बयान के अनुसार, 'मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बुधवार को दुबई में एमीरेट्स एयरलाइन समूह के चेयरमैन और सीईओ एच.एच. शेख अहमद बिन सईद अल मखदूम से मुलाकात कर इंदौर-दुबई के लिए एमीरेट्स उड़ान चालू करने पर चर्चा की.

यह भी पढ़ें: अर्थव्यवस्था की स्थिति को लेकर प्रियंका गांधी ने की मोदी सरकार की आलोचना

मखदूम द्वारा इस संबंध में शीघ्र निर्णय करने का आश्वासन दिया गया.' इस मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री कमलनाथ और शेख मखदूम के बीच एमीरेट्स समूह द्वारा मध्यप्रदेश में लाजिस्टिक हब के निर्माण पर भी विस्तार से चर्चा हुई. (इनपुट भाषा)