News Nation Logo
Banner

एयर इंडिया के विनिवेश की उड्डयन मंत्रालय को नहीं है जानकारी

एयर इंडिया के निजीकरण को लेकर सरकार में कवायद चल रही है लेकिन नागरिक उड्डयन मंत्रालय को ही इस से जुड़े प्रस्ताव के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

IANS | Updated on: 18 Jul 2017, 10:42:45 PM

नई दिल्ली:

एयर इंडिया के निजीकरण को लेकर सरकार में कवायद चल रही है लेकिन नागरिक उड्डयन मंत्रालय को ही इस से जुड़े प्रस्ताव के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

आरटीआई के जवाब में यह खुलासा हुआ है। सामाजिक कार्यकर्ता नूतन ठाकुर ने आरटीआई दायर कर मंत्रालय से एयर इंडिया के प्रस्तावित विनिवेश से संबंधित दस्तावेज मुहैया कराने की मांग की थी, जिसमें मंत्रालयों के बीच तथा विभिन्न कार्यालयों के बीच किए गए विमर्श के दस्तावेज भी शामिल थे।

मंत्रालय के अवर सचिव चंद्र किशोर शुक्ल ने हालांकि उन्हें जानकारी दी कि उनके द्वारा मांगी गई जानकारी किसी भी दस्तावेज के रूप में मंत्रालय के पास उपलब्ध नहीं है, इसलिए जानकारी नहीं दी जा सकती।

इससे पहले 11 जुलाई को एयर इंडिया के अधिकारी एस. के. बजाज ने भी एक आरटीआई के जवाब में कहा था कि कंपनी ने किसी भी अन्य अधिकारी के साथ कोई पत्राचार नहीं किया है और न ही इसके प्रस्तावित विनिवेश के संबंध में किसी भी विभाग से कोई पत्र प्राप्त हुआ है।

और पढ़ें: पर्रिकर ने कहा, गोवा में होगी बीफ की कमी तो कर्नाटक से मंगाया जाएगा

नूतन ठाकुर ने आईएएनएस को बताया कि उन्हें यह विचित्र प्रतीत हो रहा है, "यह अजीब बात है कि संबंधित मंत्रालय और कंपनी को ही इस प्रक्रिया से अलग रखा गया है।"

वित्तमंत्री अरुण जेटली ने 28 जून को एयर इंडिया के विनिवेश की घोषणा की थी और कहा था कि मंत्रिमंडल ने इस योजना को सैद्धांतिक रूप से मंजूरी दे दी है।

और पढ़ें: आनंदपाल एनकाउंटर केस: वसुंधरा सरकार करेगी CBI जांच की सिफारिश

First Published : 18 Jul 2017, 08:48:00 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Air India Disinvestment
×