News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

इंफोसिस से सिक्का के इस्तीफे के बाद आज बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की मीटिंग, शेयर के पुनर्खरीद पर होगा फैसला

देश के सबसे बड़े सॉफ्टवेयर कंपनी इंफोसिस के एमडी (मैनेजिंग डायरेक्टर) और सीईओ (चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर) पद से विशाल सिक्का के इस्तीफे के बाद आज कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की मीटिंग होगी।

News Nation Bureau | Edited By : Kunal Kaushal | Updated on: 19 Aug 2017, 09:49:18 AM
नारायणमूर्ति और विशाल सिक्का के बीच मतभेद (फाइल फोटो)

highlights

  • सिक्का के इस्तीफे के बाद आज इंफोसिस बोर्ड की बैठक
  • बैठक में शेयरों की पुनर्खरीद पर फैसला संभव

नई दिल्ली:

देश के सबसे बड़े सॉफ्टवेयर कंपनी इंफोसिस के एमडी (मैनेजिंग डायरेक्टर) और सीईओ (चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर) पद से विशाल सिक्का के इस्तीफे के बाद आज कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की मीटिंग होगी।

इस मीटिंग में शेयरों की पुनर्खरीद प्रस्ताव पर विचार किया जाएगा। सिक्का के इस्तीफा से पहले कंपनी ने शनिवार को 5 रुपये के फेस वैल्यू पर शेयरों के बायबैक प्रस्ताव पर चर्चा करने का फैसला किया था । बायबैक की खबर की वजह से कंपनी के शेयरों में जबरदस्त उछाल आई थी।

भारत की सबसे बड़ी आईटी कंपनी इंफोसिस ने बंबई स्टॉक एक्सचेंज को दी गई जानकारी में बताया, 'कंपनी के निदेशकों का बोर्ड 19 अगस्त को होनेवाली कंपनी की बैठक में शेयरों के बायबैक प्रस्ताव पर चर्चा करेंगे।' फाइनैंशियल ईयर (2017-18) के दौरान 13,000 करोड़ रुपये तक के शेयरों की खरीदारी करने का कंपनी ने फैसला लिया था।

सिक्का के इस्तीफे के बाद भी इंफोसिस बोर्ड के चेयरमैन आर शेषशायी ने कहा, शेयरों के पुनखरीद योजनाओं में कोई बदलाव नहीं है। हम शेयरधारकों को कितना और कब लौटाएंगे इस पर चर्चा होगी

गौरतलब है कि कंपनी के 36 साल के इतिहास में पहली बार शेयरों की पुनर्खरीद का फैसला किया गया है। कंपनी के कुछ संस्थापक और पूर्व कार्यकारी लंबे समय से इसकी मांग कर रहे थे।

कंपनी के संस्थापकों में से एक नारायणमूर्ति से मतभेद की वजह से विशाल सिक्का ने अचानक अपने पद से इस्तीफा दे दिया। सिक्का ने अपने इस्तीफे के लिए 'व्यक्तिगत' हमलों को जिम्मेदार बताया था।

First Published : 19 Aug 2017, 03:25:39 AM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.