logo-image

देश छोड़ने की अफवाहों के बीच अदार पूनावाला ने इस कंपनी में अपना पूरा हिस्सा बेचा

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) को दी गई जानकारी के मुताबिक Panacea Biotec के अपने 31,57,034 शेयर की बिक्री अदार पूनावाला ने 373.85 रुपये प्रति शेयर के भाव पर की है.

Updated on: 18 May 2021, 11:10 AM

highlights

  • अदार पूनावाला ने Panacea Biotec में अपनी पूरी हिस्सेदारी को बेचा
  • सौदे के तहत पूनावाला ने अपनी 5.15 फीसदी हिस्सेदारी को 118 करोड़ में बेच दिया 

नई दिल्ली:

देश छोड़ने की अफवाहों के बीच सीरम इंस्टीट्यूट आफ इंडिया (Serum Institute Of India-SII) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) अदार पूनावाला ने एक बड़ा कदम उठा लिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अदार पूनावाला (Adar Poonawalla) ने Panacea Biotec में अपनी पूरी हिस्सेदारी को बेच दिया है. इस सौदे के तहत उन्होंने अपनी 5.15 फीसदी हिस्सेदारी को 118 करोड़ रुपये में बेच दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अदार पूनावाला के इन शेयर को एसआईआई ने खरीद लिया है. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) को दी गई जानकारी के मुताबिक Panacea Biotec के अपने 31,57,034 शेयर की बिक्री अदार पूनावाला ने 373.85 रुपये प्रति शेयर के भाव पर की है और उन्हें इस सौदे से कुल 118.02 करोड़ रुपये मिले हैं. 

यह भी पढ़ें: जानिए किन शहरों में 100 रुपये के ऊपर बिक रहा है पेट्रोल, आज कितना महंगा हुआ तेल

मार्च 2021 तिमाही की शेयरहोल्डिंग के अनुसार Panacea Biotec में अदार पूनावाला की 5.15 फीसदी और SII की  4.98 फीसदी हिस्सेदारी थी. बता दें कि सोमवार (17 मई 2020) को Panacea Biotec के शेयर 384.9 रुपये पर बंद हुए थे. गौरतलब है कि अदार पूनावाला को देश छोड़ने की अफवाहों के बीच पूनावाला ग्रुप के चेयरमैन और उनके पिता सायरस पूनावाला भी लंदन चले गए हैं. अदार पूनावाला के बाद उनके पिता के लंदन चले जाने से देश छोड़ने को लेकर अटकलें बढ़ गई हैं. वहीं दूसरी ओर सायरस पूनावाला ने मीडिया में आई इन अफवाहों को निराधार और बेबुनियाद करार दिया है. 

जेड प्लस सुरक्षा के लिए पहुंचे बॉम्बे हाईकोर्ट
भारत (India) में शक्तिशाली लोगों के कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) को लेकर डाले जा रहे दबाव से बचने के लिए ब्रिटेन (Britain) पहुंचे सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला और उनके परिवार को जेड प्लस सुरक्षा देने की मांग वाली अर्जी बॉम्बे हाईकोर्ट में दायर की गई है. इससे पहले केंद्र सरकार ने पूनावाला को वाई श्रेणी की सुरक्षा दी थी. बीते बुधवार ही केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इस संबंध में नोटिफिकेशन भी जारी किया था. पूनावाला को मिली वाई श्रेणी की सुरक्षा पूरे देश में लागू है. हालांकि अदार पूनावाला (Adar Poonawala) इस बीच अपने बयानों से सरकारों को असहज स्थिति में डाल रहे हैं.