News Nation Logo
पन्ना: देर रात तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवारों को रौंदा पन्ना: बाइक सवार दो लोगों की घटनास्थल पर दर्दनाक मौत, एक गंभीर घायल पन्ना: बनहरी गांव के बताए जा रहे हैं दोनों मृतक Police Commemoration Day के लिए आज राष्ट्रीय पुलिस स्मारक पर फुल ड्रेस रिहर्सल का आयोजन किया गया नैनीताल: मलबे, बॉल्डर और पेड़ो की चपेट में आए तीन घर नैनीताल के बिरला क्षेत्र के कुमाऊं लॉज में देर रात भारी भूस्खलन गृह मंत्री अमित शाह ने भाजपा के 'सेवा ही संगठन' कार्यक्रम के तहत 'मोदी वैन' पहल को हरी झंडी दिखाई मैं PM नरेंद्र मोदी, अमित शाह, जे.पी. नड्डा और राजनाथ सिंह का आभार व्यक्त करता हूं: बाबुल सुप्रियो जिस पार्टी के लिए मैंने 7 साल मेहनत की, उसे छोड़ते वक्त दिल व्यथित था: बाबुल सुप्रियो बिहार: CBSE ने 10वीं और 12वीं कक्षा के टर्म-1 की डेटशीट जारी की युवाओं को रोजगार देने दिल्ली सरकार लांच करेगी रोजगार 2.0 एप सेना प्रमुख एमएम नरवणे जम्मू के दो दिवसीय दौरे पर, लेंगे सुरक्षा का जायजा बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे हमलों को लेकर देश में उबाल नैनीताल में बादल फटने से तबाही का आलम. रामनगर के रिसॉर्ट में 100 लोग फंसे उत्तराकंड के सीएम ने जलप्रलय वाले स्थानों का दौरा किया

100 रुपये में भी खरीद सकते हैं ब्रांडेड ज्वैलरी, ऑनलाइन मिल रहा है मौका

देश की कई नामी ज्वैलर्स जैसे टाटा समूह का तनिष्क, पीसी ज्वैलर्स लिमिटेड, कल्याण ज्वैलर्स इंडिया लिमिटेड और सेनको गोल्ड एंड डायमंड्स आदि ज्वैलर्स वेबसाइट के ऊपर या फिर समझौते के जरिए 100 रुपये से कम कीमत में ब्रांडेड ज्वैलरी की बिक्री को शुरू किया है.

Business Desk | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 29 Sep 2021, 12:45:35 PM
ज्वैलरी (Jewellery)

ज्वैलरी (Jewellery) (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • न्यूनतम 1 ग्राम सोने के लिए निवेश करने के बाद इसकी डिलीवरी भी उठा सकते हैं
  • त्यौहारी सीजन शुरू होने के साथ ही ज्वैलर्स ने ऑफर लॉन्च करना शुरू कर दिया है

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) की वजह से देश में ज्वैलर्स ने ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर 100 रुपये में ब्रांडेड ज्वैलरी (Jewellery) की बिक्री को शुरू कर दिया है. परिस्थितियों को देखते हुए उन्हें अपने कारोबार करने के पारंपरिक तरीके को बदलने के लिए मजबूर होना पड़ा है. देश की कई नामी ज्वैलर्स जैसे टाटा समूह का तनिष्क, पीसी ज्वैलर्स लिमिटेड, कल्याण ज्वैलर्स इंडिया लिमिटेड और सेनको गोल्ड एंड डायमंड्स आदि ज्वैलर्स अपनी वेबसाइट के ऊपर या फिर समझौते के जरिए 100 रुपये से कम कीमत में ब्रांडेड ज्वैलरी की बिक्री को शुरू किया है. बता दें कि ज्वैलर्स ने इसको डिजिटल गोल्ड प्लेटफॉर्म (Digital Gold Platform) नाम दिया है. 

यह भी पढ़ें: देश के प्रमुख शहरों में आज क्या रहे पेट्रोल-डीजल के दाम, देखें लिस्ट

न्यूनतम 1 ग्राम सोने में कर सकते हैं निवेश
कस्टमर्स इन प्लेटफॉर्म के जरिए न्यूनतम 1 ग्राम सोने के लिए निवेश करने के बाद इसकी डिलीवरी भी उठा सकते हैं. बता दें कि भारत में डिजिटल गोल्ड की बिक्री कोई नया कॉन्सेप्ट नहीं है. हालांकि अभी तक ज्वैलर्स इस तरह के प्रोडक्ट को ऑनलाइन बिक्री करने से बचते थे और वे अपने स्टोर तक ही सीमित रहते थे. बता दें कि देश में अभी भी गोल्ड ज्वैलरी की ज्यादातर खरीदारी शोरूम पर जाकर ही की जाती है. वहीं अब त्यौहारी सीजन शुरू होने के साथ ही ज्वैलर्स ने देश में ऑफर को लॉन्च करना शुरू कर दिया है. 

यह भी पढ़ें: आम आदमी को बड़ा झटका, कॉटन (Cotton) से बने कपड़े हो सकते हैं महंगे, जानिए वजह

जानकारों का कहना है कि आगामी त्यौहारों में अधिकतर भारतीयों के द्वारा सोने की डिजिटल खरीदारी बढ़ने का अनुमान है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कल्याण ज्वैलर्स के कार्यकारी निदेशक रमेश कल्याणरमन का कहना है कि कस्टमर्स में से खासकर युवाओं में सोने में निवेश को लेकर उत्साह देख रहे हैं. जानकारों का कहना है कि युवा ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के जरिए सोने की खरीदारी को लेकर ज्यादा सुविधाजनक समझते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 2019 में ज्वैलर्स की वेबसाइट से ज्वैलरी की बिक्री को लेकर मिली जानकारी के अनुसार युवाओं ने ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के जरिए उस दौरान जमकर ज्वैलरी की खरीद की थी. जानकारों का कहना है कि सोने की कीमतों में आई नरमी की वजह से भी ऑनलाइन सेल को बढ़ाने में मदद मिली है.

First Published : 29 Sep 2021, 12:44:10 PM

For all the Latest Business News, Gold-Silver News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो