logo-image

Gold Silver Price: महंगे हो गए सोना-चांदी, खरीदारी से पहले यहां चेक कीजिए ताजा भाव

Gold Silver Price 23rd December 2021: जानकारों का कहना है कि डॉलर में गिरावट और कोविड के नए वैरिएंट ओमीक्रॉन की वजह से दुनियाभर में आर्थिक विकास की रफ्तार सुस्त पड़ने की आशंका जताई जाने लग गई है.

Updated on: 23 Dec 2021, 01:14 PM

highlights

  • सोने-चांदी की सुरक्षित निवेश मांग में इजाफा 
  • बढ़ती महंगाई से सोने की कीमतों को सपोर्ट

नई दिल्ली:

Gold Silver Price 23rd December 2021: घरेलू और विदेशी बाजार में सोने-चांदी की कीमतों में आज तेजी का रुझान देखने को मिल रहा है. कोविड-19 के नए वैरिएंट ओमीक्रॉन और डॉलर में आई कमजोरी का असर बुलियन की कीमतों पर साफतौर पर देखने को मिल रहा है. घरेलू वायदा बाजार यानी MCX पर दोपहर में 1 बजे सोने में करीब 60 रुपये की तेजी के साथ 48,259 रुपये के स्तर पर कारोबार दर्ज किया जा रहा है. वहीं दूसरी ओर चांदी मार्च वायदा में 150 रुपये की मजबूती के साथ 62,341 रुपये के स्तर पर कारोबार हो रहा है.

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today: आज सोने-चांदी में दिख सकती है तेजी, ये हैं टॉप ट्रेडिंग कॉल्स

सोने-चांदी में क्यों आई तेजी?
जानकारों का कहना है कि डॉलर में गिरावट और कोविड के नए वैरिएंट ओमीक्रॉन की वजह से दुनियाभर में आर्थिक विकास की रफ्तार सुस्त पड़ने की आशंका जताई जाने लग गई है. यही वजह है कि सोने की सुरक्षित निवेश मांग में इजाफा देखने को मिल रहा है. इसके अलावा दुनियाभर में बढ़ती महंगाई की वजह से भी सोने की कीमतों को सपोर्ट मिल रहा है. निवेशक हेजिंग के लिए भी सोने की खरीदारी कर रहे हैं.

दिल्ली, मुंबई और चेन्नई समेत देश के बड़े शहरों के सोने-चांदी के आज के रेट जानने के लिए यहां क्लिक करें

हालांकि जानकारों का कहना है कि क्रिसमस और नए साल के मौके पर होने वाली लंबी छुट्टियों की वजह से सोने-चांदी की कीमतों में फिलहाल ज्यादा तेजी के आसार कम है.