logo-image

देश की यह बड़ी कंपनी लेकर आई डिजिटल गोल्ड, मिल रहे हैं कई फायदे

कस्टमर्स सेफगोल्ड प्लेटफॉर्म (SafeGold Platform) के जरिए फिजिकल गोल्ड को एक्सचेंज, खरीद या फिर बेच सकेंगे.

Updated on: 04 Sep 2021, 11:36 AM

highlights

  • सोने को एक हिस्से के तौर पर खरीदने के लिए डिजिटल गोल्ड को खरीदा जा सकता है
  • सोने की खरीदारी बढ़ने के साथ ही डिजिटल लेवल पर मार्केटिंग करके बढ़ावा देने की योजना 

नई दिल्ली :

Tanishq Digital Gold: तनिष्क ने युवा खरीदारों को लुभाने के लिए डिजिटल गोल्ड प्रोडक्ट्स (Digital Gold Products) ऑफर किए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तनिष्क डिजिटल गोल्ड (Tanishq Digital Gold) ने इसको लेकर डिजिटल गोल्ड इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (Digital Gold India Pvt Ltd) के साथ समझौता किया है. कस्टमर्स सेफगोल्ड प्लेटफॉर्म (SafeGold Platform) के जरिए फिजिकल गोल्ड को एक्सचेंज, खरीद या फिर बेच सकेंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Tanishq Digital Gold ने डिजिटल गोल्ड प्रोडक्ट्स को लॉन्च करने से पहले एक महीने के लिए पायलट प्रोग्राम को शुरू किया था. 

यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Rate Today 4 Sep 2021: गाड़ी स्टार्ट करने से पहले चेक कर लीजिए आज के पेट्रोल-डीजल के रेट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक डिजिटल गोल्ड ऑफर करने वाले पहले बड़े ज्वैलरी रिटेलर के तौर पर तनिष्क को भारत में जाना जाता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पोर्टफोलियो में सोने को एक हिस्से के तौर पर खरीदने के लिए डिजिटल गोल्ड को खरीदा जा सकता है. वहीं आगामी भविष्य में रिडेम्पशन के लिए एक बड़ा एसेट क्लास खड़ा किया जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अप्रैल में इस प्रोडक्ट के लॉन्च होने के बाद से इस प्लेटफॉर्म पर हर महीने रजिस्टर कराने वाले एक हजार से दो हजार कस्टमर्स में से तकरीबन 70 फीसदी पहली बार इस ब्रांड के खरीदार के तौर पर जुड़े हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अक्टूबर महीने में सोने की खरीदारी बढ़ने के साथ ही डिजिटल लेवल पर मार्केटिंग करके बढ़ावा देने की योजना है.

यह भी पढ़ें: नियमों का पालन नहीं करने पर RBI ने इस बैंक के ऊपर लगाया 50 लाख रुपये का जुर्माना

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तनिष्क ने वेबसाइट के ऊपर डिजिटल गोल्ड प्रोडक्ट को ना तो डिपॉजिट के तौर पर दिखाया है और ना ही इसे एक वित्तीय उत्पाद के तौर पर दिखाया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह प्लेटफॉर्म सोने की खरीदारी के लिए सिर्फ एक तरीका है. हालांकि अगर कोई कस्टमर तनिष्क के स्टोर पर जाकर सोने को ज्वैलरी में बदलवाना चाहता है तो रिटेलर रिडेम्पशन के समय मेकिंग चार्ज लागू होगा.