logo-image

Gold Rate Today: अगर आप सोना खरीदने जा रहे हैं तो यह खबर जरूर पढ़ लीजिए, ये कंपनी देशभर में एक रेट पर बेचेगी सोना

Gold Rate Today: मालाबार गोल्ड एंड डायमंड्स (Malabar Gold & Diamonds) ने कहा कि उसने 'वन इंडिया, वन गोल्ड रेट' की शुरुआत की है, जो देश के सभी राज्यों में एक समान सोने की दर पर 100 प्रतिशत बीआईएस हॉलमार्क सोने की पेशकश करता है.

Updated on: 22 Oct 2020, 11:29 AM

नई दिल्ली:

Gold Rate Today: अगर आप सोने (Live Hallmark Gold Rate) की खरीदारी के लिए ज्वैलर्स के पास जा रहे हैं तो आपको यह खबर जरूर पढ़ लेना चाहिए. दरअसल, सोने (22ct Gold Rate) एवं हीरा के आभूषणों के खुदरा स्टोरों का परिचालन करने वाली कंपनी मालाबार गोल्ड एंड डायमंड्स (Malabar Gold & Diamonds) ने देश भर में सोने की एक समान कीमत की मुहिम की शुरुआत कर दी है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि उसने 'वन इंडिया, वन गोल्ड रेट' की शुरुआत की है, जो देश के सभी राज्यों में एक समान सोने की दर पर 100 प्रतिशत बीआईएस हॉलमार्क सोने की पेशकश करता है. 

यह भी पढ़ें: EPFO से आई बड़ी खबर, इतने लाख नए अंशधारकों को भी होगा अब फायदा

मालाबार ग्रुप के चेयरमैन अहमद एमपी ने कहा कि कोविड-19 महामारी (Coronavirus Epidemic) से सभी क्षेत्रों में भारी उथल-पुथल मची हुई है, लेकिन सोने की मांग लगातार अधिक बनी हुई है. यह भारतीय उपभोक्ता की बचत और धन सृजन के उपाय के रूप में पीली धातु के प्रति आत्मीयता को दर्शाता है. वन इंडिया वन गोल्ड रेट की हमारी पहल का उद्देश्य शुद्धता के साथ समझौता किये बिना उपभोक्ताओं को एक समान सोने की दर प्रदान करना है. 

यह भी पढ़ें: Home Loan लेने वालों के लिए खुशखबरी, कोटक महिंद्रा बैंक ने लिया ये बड़ा फैसला

ज्वैलरी खरीदते समय इन बातों का रखें ध्यान
जानकारों का कहना है कि ग्राहकों को सिर्फ हॉलमार्क ज्वैलरी ही खरीदने की कोशिश चाहिए. ग्राहकों को सस्ती ज्वैलरी के लालच में नहीं फंसना चाहिए. गौरतलब है कि हॉलमार्क ज्वैलरी शुद्धता की गारंटी देती है. साथ ही ग्राहकों को ज्वैलर्स से हमेशा पक्का बिल जरूर लेना चाहिए और उस बिल के ऊपर सोने की शुद्धता का भी जिक्र होना जरूरी है. गोल्ड ज्वैलरी खरीदते समय शुद्धता का सर्टिफिकेट लेना भी जरूरी है.