logo-image

Gold Silver Technical Analysis 23rd Dec 2019: टेक्निकल चार्ट पर आज सोने-चांदी में रिकवरी के आसार, एंजेल ब्रोकिंग की रिपोर्ट

Gold Silver Technical Analysis 23rd Dec 2019: डेली प्राइस चार्ट पर सोने-चांदी में बुलिश कैंडलस्टिक पैटर्न (Bullish Candlestick Pattern) बन रहा है.

Updated on: 23 Dec 2019, 02:18 PM

highlights

  • डेली प्राइस चार्ट पर सोने-चांदी में बुलिश कैंडलस्टिक पैटर्न (Bullish Candlestick Pattern) बन रहा है: एंजेल ब्रोकिंग
  • MCX पर सोना फरवरी वायदा में 38,400 रुपये के लक्ष्य के लिए 38,100 रुपये के भाव पर खरीदारी करके मुनाफा कमा सकते हैं: एंजेल ब्रोकिंग
  • MCX पर चांदी मार्च वायदा में 45,700 रुपये का लक्ष्य हासिल करने के लिए 45,200 रुपये के भाव पर खरीदारी का मौका: एंजेल ब्रोकिंग
  • MCX पर चांदी की कीमतों में रिकवरी का फायदा उठाने के लिए 44,900 रुपये का स्टॉपलॉस लगाकर ट्रेड करना फायदेमंद: एंजेल ब्रोकिंग

मुंबई:

Gold Silver Technical Analysis 23rd Dec 2019: एंजेल ब्रोकिंग (Angel Broking) डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता (Anuj Gupta) का कहना है कि डेली टेक्निकल प्राइस चार्ट के ऊपर सोने में तेजी का रुझान दिखाई पड़ रहा है. डेली प्राइस चार्ट पर सोने में बुलिश कैंडलस्टिक पैटर्न (Bullish Candlestick Pattern) बन रहा है. सोने का RSI (Relative Strength Index) भी तेजी की ओर इशारा कर रहा है.

यह भी पढ़ें: पीपीएफ (PPF) के नियमों में बदलाव से निवेशकों की हुई चांदी, मिले ढेर सारे फायदे

इंट्राडे में सोने में खरीदारी से फायदा: अनुज गुप्ता
अनुज गुप्ता के मुताबिक इंट्राडे में सोने की कीमतों में रिकवरी के संकेत मिल रहे हैं. उनका कहना है कि आज के कारोबार में मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज यानि MCX पर सोना फरवरी वायदा में 38,400 रुपये के लक्ष्य के लिए 38,100 रुपये के भाव पर खरीदारी करके मुनाफा कमाया जा सकता है. इस कॉन्ट्रैक्ट के लिए 37,900 रुपये का स्टॉपलॉस लगाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: महंगी दाल से निपटने के लिए मोदी सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

चांदी में रिकवरी की संभावना
अनुज गुप्ता का कहना है कि डेली प्राइस चार्ट पर सोने की ही तरह चांदी में भी बुलिश कैंडलस्टिक पैटर्न बन रहा है. चांदी की RSI भी ऊपर की ओर बढ़ रहा है और तेजी के रुझान की ओर इशारा कर रहा है.

यह भी पढ़ें: गोल्ड डिपॉजिट स्कीम (Gold Deposit Scheme) क्या है, निवेशकों के लिए कैसे है फायदेमंद, जानें यहां

इंट्राडे में चांदी में खरीदारी फायदेमंद
अनुज गुप्ता का कहना है कि MCX पर चांदी मार्च वायदा में 45,700 रुपये का लक्ष्य हासिल करने के लिए 45,200 रुपये के भाव पर खरीदारी की जा सकती है. इस सौदे के लिए 44,900 रुपये का स्टॉपलॉस लगाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: महंगे प्याज की वजह से RBI ने लगाई थी ब्याज दर में कटौती पर रोक, पढ़ें पूरी खबर

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)