logo-image

आज मिल रहा सोना पहले से सस्ता लेकिन चांदी की कीमत में गिरावट नहीं 

Gold Silver Price Latest Update Today: बीते कारोबारी हफ्ते के आखिरी दिन के मुकाबले सोने की कीमतों में गिरावट आई है. लेकिन ये राहत केवल सोने की खरीददारी करने वाले लोगों को ही मिलने वाली है.

Updated on: 08 Aug 2022, 02:37 PM

नई दिल्ली:

Gold Silver Price Latest Update Today: कारोबारी हफ्ते के पहले दिन सोना- चांदी की कीमतों को अपडेट कर दिया गया है. सर्राफा बाजार में सोना खरीदने वालों की मौज रहेगी क्योंकि सोने की कीमत में गिरावट दर्ज की गई है. बीते कारोबारी हफ्ते के आखिरी दिन के मुकाबले सोने की कीमतों में गिरावट आई है. लेकिन ये राहत केवल सोने की खरीददारी करने वाले लोगों को ही मिलने वाली है क्यों कि चांदी की कीमतों में गिरावट नहीं आई है. सोमवार को जारी किए नए रेट्स के मुताबिक चांदी के दाम बीते दिन के मुकाबले बढ़ गए हैं. जानकारी हो कि सोना चांदी के रेट्स दिन में दो बार अपडेट होते हैं. केवल शनिवार और रविवार को सोना- चांदी के रेट्स अपडेट नहीं किए जाते. 

सोने की कीमत में आज दर्ज रही इतनी गिरावट

सर्राफा बाजार आज 24 कैरेट प्योरिटी वाले 10 ग्राम सोने के 51,968 रुपये भाव पर खुला. बीते दिन के मुकाबले 24 कैरेट प्योरिटी वाले 10 ग्राम सोने की कीमत में आज 51 रुपये की गिरावट दर्ज की गई है. वहीं 995 प्योरिटी वाले सोने की कीमत में भी आज 51 रुपये की मामूली गिरावट रही.

ये भी पढ़ेंः देश में एक और नई विमान सेवा शुरू, मंत्री ज्योतिरादित्य ने अकासा की पहली उड़ान को दिखाई हरी झंडी

995 प्योरिटी वाले सोने का भाव आज 51,760 रुपये प्रति 10 ग्राम पर खुला. 916 प्योरिटी वाले सोने के भाव में आज 46 रुपये की गिरावट के बाद 46,603 रुपये प्रति 10 ग्राम पर खुला. 750 प्योरिटी वाले सोने का भाव आज 38 रुपये गिरने के बाद 38,976 रुपये प्रति 10 ग्राम पर खुला. 

चांदी के रेट्स में आज उछाल दर्ज
आज सर्राफा बाजार में चांदी के भाव में मामूली बढ़ोतरी दर्ज हुई है. बाजार खुलने पर 1 किलोग्राम चांदी की कीमत 18 रुपये की बढ़ोतरी के बाद अपडेट हुई. 1 किलोग्राम चांदी की कीमत आज 57,380 रुपये अपडेट हुई है.