logo-image

सोना- चांदी की कीमतों में उछाल, आज इतने बढ़े रेट्स

Gold- Silver Latest Rates Update: बीते कारोबारी हफ्ते के आखिरी दिन शुक्रवार के मुकाबले आज ग्राहकों को महंगे दामों पर खरीददारी करनी होगी.जानकारी हो कि सर्राफा बाजार में सोना- चांदी के रेट्स रोजाना अपडेट किए जाते हैं.

Updated on: 05 Sep 2022, 02:32 PM

नई दिल्ली:

Gold- Silver Latest Rates Update: कारोबारी हफ्ते की शुरुआत के साथ ही सोना- चांदी के ग्राहकों के लिए मायूसी भरी अपडेट आ रही है. आज सर्राफा बाजार में सोना- चांदी के रेट्स बीते दिन के मुकाबले बढ़े हैं. बीते कारोबारी हफ्ते के आखिरी दिन शुक्रवार के मुकाबले आज ग्राहकों को महंगे दामों पर खरीददारी करनी होगी.जानकारी हो कि सर्राफा बाजार में सोना- चांदी के रेट्स रोजाना अपडेट किए जाते हैं. इसके अलावा केवल शनिवार और रविवार को सोना- चांदी के रेट्स अपडेट नहीं किए जाते हैं जबकि हफ्ते के बाकि दिन सोना चांदी के रेट्स दो बार अपडेट किए जाते हैं. 

सोना- चांदी की कीमतों में उछाल, आज इतने बढ़े रेट्स

सर्राफा बाजार आज 24 कैरेट प्योरिटी वाले 10 ग्राम सोने की 50,784 रुपये कीमत पर खुला. बीते दिन के मुकाबले 24 कैरेट प्योरिटी वाले 10 ग्राम सोने की कीमत में आज 200 रुपये की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. वहीं 995 प्योरिटी वाले सोने की कीमत में भी आज 200 रुपये की बढ़ोतरी दर्ज की गई.

ये भी पढ़ेंः टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री का कार एक्सीडेंट में निधन

995 प्योरिटी वाले सोने का भाव आज 50,581 रुपये प्रति 10 ग्राम पर खुला. 916 प्योरिटी वाले सोने के भाव में आज 183 रुपये की बढ़ोतरी  के बाद 46,518रुपये प्रति 10 ग्राम पर खुला. 750 प्योरिटी वाले सोने का भाव आज 150 रुपये बढ़ने के बाद 38,088 रुपये प्रति 10 ग्राम पर खुला. 

ये भी पढ़ेंः ...जब टाटा और साइरस मिस्त्री के बीच हुआ था विवाद, जानें कानूनी लड़ाई की पूरी टाइमलाइन

चांदी के भी हुए रेट्स हाई
वहीं दूसरी ओर चांदी के भाव में भी आज बढ़ोतरी दर्ज की गई. सर्राफा बाजार आज 1 किलोग्राम चांदी की 53,082 रुपये कीमत पर खुला. बीते शुक्रवार के मुकाबले चांदी के रेट्स में 610 रुपये की बढ़ोतरी हुई है.  

ये भी पढ़ेंः दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने के लिए भारत ब्रिटेन से आगे निकला