News Nation Logo

Gold Silver Jewellery News: भाव ऊंचाई पर होने के बावजूद नवंबर में गोल्ड सिल्वर ज्वैलरी बिक्री बढ़ी

Gold Jewellery News: स्टार्टअप ओके क्रेडिट द्वारा जुटाए गए आंकड़ों के अनुसार धनराशि के लिहाज से प्रति ग्राहक औसत बिक्री 16 प्रतिशत बढ़ी, लेकिन पिछले साल त्योहारी मौसम के मुकाबले सोने के गहनों की प्रति ग्राहक औसत बिक्री आकार 70 प्रतिशत घट गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 09 Dec 2020, 02:57:08 PM
Gold Silver Jewellery News

Gold Silver Jewellery News (Photo Credit: newsnation)

नई दिल्ली:

Gold Silver Jewellery News: सोने (Gold Rate Today) की कीमत रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच जाने के बावजूद सोने-चांदी (Gold Silver Jewellery) के आभूषणों की औसत बिक्री का आकार पिछले महीने की तुलना में नवंबर में 16 प्रतिशत बढ़ा है. एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई. स्टार्टअप ओके क्रेडिट द्वारा जुटाए गए आंकड़ों के अनुसार धनराशि के लिहाज से प्रति ग्राहक औसत बिक्री 16 प्रतिशत बढ़ी, लेकिन पिछले साल त्योहारी मौसम के मुकाबले सोने के गहनों की प्रति ग्राहक औसत बिक्री आकार 70 प्रतिशत घट गया है. 

यह भी पढ़ें: सिस्टेमैटिक इन्वेस्टमेंट प्लान (SIP) क्या है, निवेशकों को इससे कैसे होता है फायदा

दाम ऊंचा होने पर प्रति ग्राहक घट गई औसत बिक्री
रिपोर्ट में कहा गया है कि चूंकि सोने के दाम ऊंचे स्तर पर हैं इसलिए सोने के गहनों का प्रति ग्राहक औसत बिक्री आकार घट गया, जहां लोगों ने छोटे और हल्के आभूषणों की खरीद पर ध्यान दिया. इसके विपरीत, चांदी की गहनों के प्रति ग्राहक औसत बिक्री का आकार नौ प्रतिशत (महीने-दर-महीने) बढ़ गया, जो दर्शाता है कि सोने से हटकर ग्राहकों का ध्यान चांदी की तरफ गया है. 

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार ने छोटे करदाताओं के लिए GST को लेकर शुरू की ये सुविधा

रिपोर्ट में कहा गया है कि त्योहारी सत्र के कारण सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों के लिए कुछ राहत मिली है। इसमें कहा गया है कि इस क्षेत्र में तेजी से सुधार होता देखा गया। इस डिजिटल बुककीपिंग सेवा प्रदाता के आंकड़ों के अनुसार, त्यौहारों के मौसम के दौरान ऑक्रेडिट ऐप पर लेन-देन वृद्धि की अगुवाई किराना और छोटे व्यवसायों के नेतृत्व में हुई है.

First Published : 09 Dec 2020, 02:55:21 PM

For all the Latest Business News, Gold-Silver News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.