logo-image

Gold Silver Intraday Technical Chart 5 Nov: इंट्राडे में 300 रुपये लुढ़क सकता है सोना, एंजेल ब्रोकिंग की रिपोर्ट

Gold Silver Intraday Technical Chart 5 Nov: अनुज गुप्ता (Anuj Gupta) के मुताबिक टेक्निकल चार्ट पर सोने में कमजोरी की आशंका है. उनका कहना है कि 1 घंटे के टेक्निकल चार्ट पर 'लोवर टॉप लोवर बॉटम' बन रहा है.

Updated on: 06 Nov 2019, 03:41 PM

highlights

  • सोना दिसंबर वायदा में 38,150-38,200 रुपये के लक्ष्य के लिए बिकवाली करें: अनुज गुप्ता
  • सोने में 38,400–38,450 रुपये के भाव पर बिकवाली का मौका: अनुज गुप्ता
  • चांदी में 1 घंटे के टेक्निकल चार्ट पर चांदी में 'लोवर टॉप लोवर बॉटम' बन रहा है: अनुज गुप्ता
  • चांदी दिसंबर वायदा में 45,900-46,000 रुपये के लक्ष्य के लिए बिकवाली फायदेमंद: अनुज गुप्ता

नई दिल्ली:

Gold Silver Intraday Technical Chart 5 Nov: एंजेल ब्रोकिंग (Angel Broking) डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता (Anuj Gupta) के मुताबिक टेक्निकल चार्ट पर सोने की कीमतों (Gold Price Today) में कमजोरी की आशंका है. उनका कहना है कि 1 घंटे के टेक्निकल चार्ट पर 'लोवर टॉप लोवर बॉटम' बन रहा है. इसका मतलब यह हुआ कि सोने का भाव एक बार हाई तो बना रहा है लेकिन नीचे आने पर भाव एक बार फिर से नया लो बना दे रहा है. सोने का RSI (Relative Strength Index) भी सोने में मंदी की ही ओर इशारा कर रहा है. इसके अलावा सोने का मूविंग एवरेज भी नीचे की ओर दिखाई पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें: भारत में सोने की मांग तीसरी तिमाही में 32 फीसदी घटी, WGC की रिपोर्ट में खुलासा

अनुज गुप्ता का कहना है कि इंट्राडे में सोने (Gold Price Today) में सभी इंडीकेटर गिरावट के संकेत दे रहे हैं. अनुज का कहना है कि आज के कारोबार में मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज यानि MCX पर सोना दिसंबर वायदा में 38,150-38,200 रुपये के लक्ष्य के लिए 38,400–38,450 रुपये के भाव पर बिकवाली की जा सकती है. उनका कहना है कि इस सौदे के लिए सोना दिसंबर वायदा में 38,650 रुपये का स्टॉपलॉस लगाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: आयकर विभाग की इस सुविधा से कुछ ही मिनट में बन जाएगा पैन कार्ड

टेक्निकल चार्ट पर चांदी में भी गिरावट की आशंका
अनुज गुप्ता का कहना है कि टेक्निकल चार्ट (Technical Chart) पर चांदी दिसंबर वायदा में भी गिरावट की आशंका है. उनका कहना है कि घरेलू वायदा बाजार मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज यानि MCX पर चांदी दिसंबर वायदा का भाव इंट्राडे में लुढ़ककर 45,900 रुपये तक आ सकता है. उनका कहना है कि सोने की ही तरह 1 घंटे के टेक्निकल चार्ट पर चांदी में 'लोवर टॉप लोवर बॉटम' (Lower Top Lower Bottom) बन रहा है जो कि पूरी तरह से चांदी में कमजोरी को दर्शाता है. सोने की ही तरह चांदी की मूविंग एवरेज भी गिरावट की ओर इशारा कर रही है. चांदी में भी सभी इंडीकेटर गिरावट की ओर दर्शा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: ट्रैवल इंश्योरेंस (Travel Insurance) नहीं होने से चुकानी पड़ सकती है बड़ी कीमत

चांदी में बिकवाली से फायदा: अनुज गुप्ता
अनुज गुप्ता का कहना है कि चांदी दिसंबर वायदा में 45,900-46,000 रुपये का लक्ष्य हासिल करने के लिए 46,550–46,600 रुपये के भाव पर बिकवाली की जा सकती है. इस सौदे के लिए 46,950 रुपये का स्टॉपलॉस लगाया जा सकता है.