News Nation Logo
Banner

पाकिस्तान में 1 तोला सोने का भाव इतना कि घर आ जाएगी नैनो कार

भारत में भले ही सोने का भाव 40 हजार रुपये के पार चला गया है, लेकिन पाकिस्तान में सोने के भाव ने तो सभी को चौंका कर रख दिया है.

By : Dhirendra Kumar | Updated on: 02 Jul 2020, 01:29:24 PM
Gold Rate

पाकिस्तान में सोने का भाव 90 हजार पाकिस्तानी रुपये हुआ (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कंगाल पाकिस्तान से आए दिन बुरी खबर आ रही है. महंगाई को काबू करने में कंगाल पाकिस्तान लगातार नाकाम साबित हो रहा है. पाकिस्तान में पेट्रोल-डीजल और खाद्य वस्तुओं की कीमतें आसमान पर पहुंचने के बाद अब सोने की कीमतों में भी आग लग गई है. भारत में भले ही सोने का भाव 40 हजार रुपये के पार चला गया है, लेकिन पाकिस्तान में सोने के भाव ने तो सभी को चौंका कर रख दिया है. और किसी चीज में पाकिस्तान भले ही भारत से आगे नहीं हो लेकिन सोने की कीमतों के मामले में यह भारत से काफी आगे निकल गया लगता है.

यह भी पढ़ें: ITR फाइल के लिए बचे हैं सिर्फ दो दिन, जल्दी करें नहीं तो देना पड़ सकता है जुर्माना

पाकिस्तान में सोने का भाव 90 हजार पाकिस्तानी रुपये
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान में 10 ग्राम (1 तोला) सोने की कीमत अपने ऐतिहासिक स्तर 90 हजार पाकिस्तानी रुपये के स्तर पर पहुंच गई है. भारत के मुकाबले पाकिस्तान में मौजूदा समय में सोने की कीमत दोगुनी से भी ज्यादा हो गई है. ऑल सिंध सर्राफा ज्वैलर्स एसोसिएशन (ASSJA) के मुताबिक विदेशी बाजार में सोने का भाव बढ़ने की वजह से पाकिस्तान में भी कीमतों में बढ़ोतरी हो रही है. एसोसिएशन का कहना है कि यही हालात रहे तो निकट भविष्य में सोने का दाम 1 लाख रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर को भी पार सकता है.

यह भी पढ़ें: नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार की इस घोषणा से गन्ना किसानों को होगा बड़ा फायदा

ऑल सिंध सर्राफा ज्वैलर्स एसोसिएशन (ASSJA) के अध्यक्ष हाजी हारुन रशीद के मुताबिक मौजूदा समय में पाकिस्तान में आम आदमी के लिए सोने की खरीदारी बस के बाहर हो चुकी है. वहां आम आदमी को रोजाना के खर्च को पूरा करने में नाको चने चबाने पड़ रहे हैं. वहीं पाकिस्तान की मौजूदा आर्थिक हालात को देखते हुए विदेशी निवेश भी नहीं आ रहा है. रशीद का कहना है कि फेडरल बोर्ड ऑफ रेवन्यु यानि FBR द्वारा गोल्ड ज्वैलरी की बिक्री पर लगाए गए 17.5 फीसदी टैक्स की वजह से मांग पर भी काफी नकारात्मक असर पड़ा है.

First Published : 29 Aug 2019, 12:50:05 PM

For all the Latest Business News, Gold-Silver News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो