logo-image

Dhanteras Diwali Offer 2019: इस साल सोने ने निवेशकों को किया मालामाल, मिला इतना रिटर्न

Dhanteras Diwali Offer 2019: इस साल सोने (Gold Rate Today) में निवेशकों को 21 फीसदी का जोरदार रिटर्न (Good Return) मिला है.

Updated on: 24 Oct 2019, 04:57 PM

नई दिल्ली:

Dhanteras Diwali Offer 2019: इस साल सोने के दाम (Gold Price Today) भले ही बढ़ गए हैं, लेकिन अगर जब रिटर्न की बात आती है तो उसने निवेशकों (Investors) को बिल्कुल भी निराश नहीं किया है. इस साल सोने (Gold Rate Today) में निवेशकों को 21 फीसदी का जोरदार रिटर्न (Good Return) मिला है. मोतीलाल ओसवाल की रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिकी डॉलर में आई कमजोरी और अन्य कई वजहों से इस साल सोने के दाम में 14 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिली है.

यह भी पढ़ें: सरकार ने किसानों को दिया बड़ा तोहफा, रबी फसल की MSP बढ़ाई, चेक करें कितना हो गया भाव

42 हजार रुपये हो सकता है सोना
रिपोर्ट के मुताबिक घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय मार्केट में मौजूद फंडामेंटल को देखते हुए सोने में फिलहाल तेजी का रुझान बना रह सकता है. रिपोर्ट में निकट भविष्य में सोने का दाम 42 हजार रुपये तक जाने का अनुमान लगाया गया है.

यह भी पढ़ें: 7th Pay Commission: खुशखबरी, नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार ने गिफ्ट पॉलिसी (Gift Policy) को लेकर किया बड़ा फैसला

इंपोर्ट कम होने के बावजूद रिटर्न बढ़ा
MOFSL के कमोडिटी एंड करेंसी हेड किशोर नारने के मुताबिक भारत में सोने की खरीदारी को शुभ माना जाता है. इसके अलावा उसमें निवेश करना भी काफी पसंद किया जाता है. उनका कहना है कि इस साल सोने का इंपोर्ट कम दर्ज किया गया है. इंपोर्ट कम होने के बावजूद सोने ने निवेशकों को रिटर्न के मामले में काफी कुछ दिया है.

यह भी पढ़ें: सातवां वेतन आयोग (7th Pay Commission): जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के सरकारी कर्मचारियों को मोदी सरकार ने दिया दिवाली गिफ्ट

धनतेरस के मौके पर शाम 7 बजे तक कर सकेंगे ट्रेडिंग
BSE, NSE ने कहा है कि धनतेरस के मौके पर निवेशक गोल्ड एक्सचेंज ट्रेडेड फंड (ETF) और सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड में शाम 7 बजे तक कारोबार सकेंगे.

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)