logo-image

जयपुर: धनतेरस पर सुस्त ज्वैलरी बाजार में लौटी रौनक, पिछले साल से व्यापार अच्छा होने के आसार

Dhanteras 2020: धनतेरस खरीददारी के लिए शुभ दिन माना गया है. शांति, सौभाग्य तथा समृद्धि के दिन ने सुस्त पड़े बाजारों की रौनक फिर से लौटा दिया है.

Updated on: 13 Nov 2020, 04:17 PM

जयपुर:

Dhanteras 2020: चाहे कोई भी धर्म हो, हर धर्म में कोई न कोई दिन अपने आप में खास महत्व रखता है. बात अगर जयपुर की करें तो यहां लोगों की आस्था का सैलाब बहुत ही गहरा होता है. धनतेरस खरीददारी के लिए शुभ दिन माना गया है. शांति, सौभाग्य तथा समृद्धि के दिन ने सुस्त पड़े बाजारों की रौनक फिर से लौटा दिया है. विशेष कर ज्वैलरी के मार्केट में उछाल देखा गया है. कोरोनाकाल में ज्वैलरी मार्केट खस्ता माहौल में पहुंच गया है. फिलहाल धनतेरस पर जेवेलरी मार्केट में रौनक दिखाई दे रही है.

यह भी पढ़ें: धनतेरस पर रोशन हुआ बाजार, सिक्कों और हल्के आभूषणों की बिक्री बढ़ी

लौट रही है त्यौहारी सीजन में ज्वैलरी मार्केट में रौनक 
ज्वैलर्स का कहना है कि लंबे समय से मार्केट सूना पड़ा है, लेकिन त्यौहारी सीजन में ज्वैलरी मार्केट में रौनक लौट रही है. सोने और चांदी की खरीदारी हो रही है, जिसके चलते दीपोत्सव के सीजन में सुस्त मार्केट में रौनक तो लौटी है. ज्वैलर्स को पिछली साल की तुलना में ज्वैलरी का व्यापार अच्छे होने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें: Dhanteras 2020: सोना खरीदने जा रहे हैं, यहां समझिए कैसे करें शुद्धता की पहचान

दरअसल, दीपोत्सव पर्व का व्यापारी साल भर इंतजार करते हैं. इस बार इंतजार अधिक उम्मीदों पर टिका है. वजह यह है कि लंबे समय से ज्वैलरी मार्केट ग्राहकों की बाट जोह रहा है. धनतेरस पर बाजारों में रौनक बढ़ी है.