News Nation Logo

Akshaya Tritiya 2020: अक्षय तृतीया पर सोने में करें शुभ निवेश, बगैर पैसे दिए खरीदें सोना, मेकिंग चार्ज पर 30 फीसदी तक डिस्काउंट

Akshaya Tritiya 2020: जानकारों का कहना है कि ऑनलाइन खरीदारी होने के बाद भी ज्वैलरी की डिलीवरी लॉकडाउन खुलने के बाद ही ग्राहकों को मिल पाएगी.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 25 Apr 2020, 12:19:32 PM
Akshaya Tritiya Gold Offer

Akshaya Tritiya 2020: सोने में शुभ निवेश (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

Akshaya Tritiya 2020: हिंदू शास्त्र के अनुसार हर साल वैशाख महीने के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को अक्षय तृतीया मनाया जाता है. इस साल 26 अप्रैल 2020, रविवार को अक्षय तृतीया है. अक्षय तृतीया (Akshaya Tritiya) के अवसर पर सोने और चांदी (Gold Silver Price) की खरीदारी को शुभ माना जाता है. हालांकि ज्यादातर लोग इस दिन सोने (Gold News) में खरीदारी को ज्यादा तरजीह देते हैं. कोरोना वायरस महामारी की वजह से अभी देश में लॉकडाउन है और सभी ज्वैलरी मार्केट बंद है. ऐसे में इस बार ग्राहकों के पास सोना खरीदने के लिए सिर्फ ऑनलाइन विकल्प ही उपलब्ध है.

यह भी पढ़ें: Covid-19: लॉकडाउन में कैसे निकालें प्रॉविडेंट फंड (Provident Fund) का पैसा, जानें यहां

अक्षय तृतीया पर ऑनलाइन खरीद सकते हैं सोने की ज्वैलरी
जानकारों का कहना है कि ऑनलाइन खरीदारी होने के बाद भी ज्वैलरी की डिलीवरी लॉकडाउन खुलने के बाद ही ग्राहकों को मिल पाएगी. लॉकडाउन की वजह से इस बार सोने-चांदी के मार्केट नहीं खुले हैं और ग्राहक भी घरों में बंद हैं. मौजूदा समय में सोने और चांदी की कीमतों में जोरदार तेजी देखने को मिली है. जानकारों का कहना है कि मौजूदा कीमतों ने यह तय कर दिया है कि मुसीबत के समय सोना ही सबसे सुरक्षित निवेश का विकल्प है. अक्षय तृतीया मौके पर ग्राहकों के लिए ज्वैलर्स बेहतरीन ऑफर्स दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन के बीच खेती के मोर्चे पर बड़ी राहत, धान और दलहन की बुआई बढ़ी

Reliance Jewels का 20 फीसदी डिस्काउंट का ऑफर
रिलायंस ज्वेल्स (Reliance Jewels) ने ग्राहकों के लिए लॉकडाउन के दौरान मेकिंग चार्ज पर भारी छूट देने का ऐलान किया है. इसके अलावा डायमंड ज्वैलरी के ऊपर भी 20 फीसदी डिस्काउंट की घोषणा की है. कंपनी ने ग्राहकों को लुभाने के लिए एक खास तरह का गोल्ड कलेक्शन भी पेश किया है.

मालाबार गोल्ड्स एंड डायमंड्स की Book Now और Pay Later स्कीम
मालाबार गोल्ड्स एंड डायमंड्स ने ग्राहकों को लॉकडाउन के दौरान बड़ा फायदा देने की घोषणा की है. इसके तहत ग्राहक अभी ज्वैलरी की बुकिंग करके उसके लिए बाद में भुगतान कर सकते हैं. मालाबार गोल्ड्स & डायमंड्स ने Book Now और Pay Later स्कीम के तहत लॉकडाउन खुलने के बाद ग्राहकों को भुगतान का ऑप्शन उपलब्ध कराया है. ग्राहक इस स्कीम के तहत डिलीवरी के समय पेमेंट कर सकेंगे.

यह भी पढ़ें: Covid-19: लॉकडाउन के दौरान बजट एयरलाइन इंडिगो ने कमाई के लिए ये रास्ता अपनाया

मेकिंग चार्ज पर 30 फीसदी तक डिस्काउंट ऑफर कर रहा है PC Jewellers
पीसी ज्वैलर्स (PC Jewellers) ने ग्राहकों को ज्वैलरी की मेकिंग चार्ज के ऊपर 30 फीसदी तक डिस्काउंट देने का ऐलान किया है. इसके अलावा एसबीआई के कार्ड से भुगतान करने पर 5 फीसदी अतिरिक्त डिस्काउंट भी दिया जा रहा है.

तनिष्क (Tanishq) मेकिंग चार्ज पर दे रहा है 25 फीसदी डिस्काउंट
तनिष्क (Tanishq) ने ग्राहकों को मेकिंग चार्ज के ऊपर 25 फीसदी डिस्काउंट ऑफर किया है. इसके अलावा प्रीव्यू कोड से 1 फीसदी की अतिरिक्त छूट भी दिया जा रहा है. तनिष्क ने ग्राहकों के लिए लकी ड्रॉ भी रखा हुआ है और इसमें ईनाम के तौर पर सोने के सिक्के दिए जाएंगे.

First Published : 25 Apr 2020, 12:04:54 PM

For all the Latest Business News, Gold-Silver News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो