logo-image

यूट्यूब के 50 मिलियन प्रीमियम, म्यूजिक सब्सक्राइबर -रिपोर्ट

यूट्यूब के 50 मिलियन प्रीमियम, म्यूजिक सब्सक्राइबर -रिपोर्ट

Updated on: 03 Sep 2021, 05:45 PM

सैन फ्रांसिस्को:

गूगल ने घोषणा की है कि यूट्यूब म्यूजिक और यूट्यूब प्रीमियम के 50 मिलियन सब्सक्राइब हो गए हैं। दिसंबर 2020 में इसके 30 मिलियन सब्सक्राइबर्स थे। यह एक उल्लेखनीय वृद्धि है।

द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक, यह उन लोगों में एक निरंतर प्रवृत्ति को चिह्न्ति करता है जो यूट्यूब म्यूजिक और यूट्यूब प्रीमियम के मुफ्त वर्जन से ऊपर उठाने की तलाश में हैं।

यूट्यूब म्यूजिक प्रीमियम की कीमत 9.99 डॉलर प्रति माह है और यह यूजर्स को विज्ञापन-मुक्त संगीत सुनने और डाउनलोड करने की अनुमति देता है।

यूट्यूब प्रीमियम 11.99 डॉलर प्रति माह के लिया जाता है और ग्राहकों को यूट्यूब म्यूजिक के सभी लाभों तक पहुंच प्रदान करता है, साथ ही विज्ञापन-मुक्त नियमित वीडियो डाउनलोड करने और देखने देता है।

प्रीमियम ग्राहक किसी अन्य ऐप का उपयोग करते समय या उनका फोन लॉक होने पर भी पृष्ठभूमि में वीडियो चला सकते हैं।

गूगल ने इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है कि 20 मिलियन-ग्राहकों की वृद्धि कैसे हुआ, लेकिन आपको बात दें कि पिछले साल गूगल अपनी प्ले म्यूजिक सेवा को बंद कर रहा दिया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.