News Nation Logo
Breaking
पहले बड़े मंगल के मौके पर लखनऊ में बजरंगबली के मंदिरों पर दर्शनार्थियों की भीड़ मैरिटल रेप का मामला SC पहुंचा, याचिकाकर्ता खुशबू सैफी ने दिल्ली HC के फैसले को SC में चुनौती दी मुंबई : कार्तिक चिदंबरम और उनसे जुडे ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी दिल्ली : कुतुबमीनार के कुव्वुतुल इस्लाम मस्जिद मामले की याचिका पर साकेत कोर्ट में सुनवाई टली मथुरा जिला अदालत में एक और याचिका, शाही ईदगाह मस्जिद को सील करने की मांग दाऊद के करीबी और 1993 मुंबई धमाकों के वॉन्टेड आरोपियों को गुजरात ATS ने पकड़ा हरिद्वार हेट स्पीच मामला : जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी उर्फ़ वसिम रिज़वी को 3 महीने की अंतरिम जमानत जम्मू : म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन में गैर कानूनी लाउडस्पीकर बैन के प्रस्ताव के पारित होने पर हंगामा चिंतन शिविर के बाद हरियाणा कांग्रेस की कोर टीम आज शाम राहुल गांधी से करेगी मुलाकात वाराणसी कोर्ट में आज ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट पेश नही होगी, तीन दिन का और समय मांगा जाएगा राजस्थान : पुलिस कांस्टेबल भर्ती में 14 मई की द्वितीय पारी की परीक्षा दोबारा ली जाएगी जम्मू कश्मीर : राजौरी इलाके के कई वन क्षेत्रों में भीषण आग, बुझाने में जुटे फायर टेंडर्स
Banner

निर्मला सीतारमण केंद्रीय बजट को पेपरलेस रूप में पेश करेंगी

निर्मला सीतारमण केंद्रीय बजट को पेपरलेस रूप में पेश करेंगी

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 28 Jan 2022, 01:40:01 AM
Union Miniter

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली:   केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण पिछले साल की तरह वित्तवर्ष 23 का केंद्रीय बजट 1 फरवरी को संसद में पेश करेंगी। बजट पेपरलेस रूप में होगा।

बजट संसद में पेश किए जाने के बाद एक द्विभाषी मोबाइल एप पर भी उपलब्ध होगा, ताकि सभी हितधारकों तक आसानी से पहुंच सके।

एप केंद्रीय बजट के 14 दस्तावेज पूर्ण रूप से पहुंचाएगा, जिसमें बजट भाषण, वार्षिक वित्तीय विवरण, अनुदान की मांग और वित्त विधेयक शामिल हैं।

पिछले साल केंद्रीय बजट पहली बार पेपरलेस रूप में दिया गया था। संसद सदस्यों के साथ-साथ आम जनता तक बजट दस्तावेजों को पहुंचाने के लिए केंद्रीय बजट मोबाइल एप भी लॉन्च किया गया था।

इस बीच, वित्त मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि कोविड की स्थिति के कारण परंपरागत हलवा समारोह के बजाय इस वर्ष कोर कर्मचारियों को मिठाई दी गई। ये कर्मचारी अपने कार्यस्थल पर लॉक-इन में रहकर वित्तीय दस्तावेजों की गोपनीयता बनाए रखते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 28 Jan 2022, 01:40:01 AM

For all the Latest Business News, Economy News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.