News Nation Logo
Banner

उबर ड्राइवर्स को देगा 5 लाख रुपये तक का बीमा, ICICI लोम्बार्ड के साथ मिलाया हाथ

कैब सर्विस प्रोवाइडर कंपनी उबर भारतीय ड्राइवर्स के लिए बीमा कवर लाई है। इसके लिए कंपनी ने ICICI लोम्बार्ड के साथ हाथ मिलाया है।

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Bansal | Updated on: 30 Aug 2017, 02:12:35 PM
उबर, कैब सर्विस प्रोवाइडर (सांकेतिक फोटो)

उबर, कैब सर्विस प्रोवाइडर (सांकेतिक फोटो)

नई दिल्ली:

अमेरिकी कैब सर्विस प्रोवाइडर कंपनी उबर अपने भारतीय ड्राइवर्स के लिए आईसीआईसीआई लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस के लिए 4.5 लाख रुपये का इंश्योरेंस लाने जा रही है। यह जानकारी कंपनी ने दी।

कंपनी यह कार्यक्रम 1 सितंबर से शुरु करेगी। जिससे कंपनी के भारत में 18 साल से 65 वर्ष के ड्राइवर्स को फायदा होगा। उबर ने हाल ही में ऐसी ही योजना म्यांमार और इंडोनेशिया में भी शुरु की है।

उबर का दावा है कि भारत में इस साल जुलाई में सालाना आधार पर कंपनी की कैब के फेरों में 115 प्रतिशत की बढ़त देखी गई है।

अब भीम के जरिए कर सकते हैं उबर की पेमेंट

यह बीमा उबर ऐप के ज़रिए बुकिंग पर दुर्घटना के केस में एक्सीडेंटल डेथ और डिसएबलमेंट (अक्षमता), अस्पताल में भर्ती संबंधी और आउट पेशेंट मेडिकल ट्रीटमेंट को सुनिश्चित करेगा। 

इस कवरेज में मृत्यु की स्थिति में 5 लाख रुपये, स्थायी अक्षमता की स्थिति में 5 लाख रुपये तक और अस्पताल भर्ती मामले में 2 लाख रुपये तक जबकि आउट पेशेंट ट्रीटमेंट में 50,000 रुपये तक का प्रावधान है। 

दिल्ली की अदालत ने अधिक किराया वसूलने पर ओला, उबर को नोटिस जारी किया

इंश्योरेंस के अलावा, उबर ने ड्राइवरों की भागीदारी और अनुभव बढ़ाने के लिए पॉज़ रिकॉर्ड्स और इन-ऐप चैट जैसी सुविधाएं भी शुरू की हैं।

उबर इंडिया के हेड ऑफ सेंट्रल ऑपरेशन्स प्रदीप परमेश्वरन ने बताया, 'यह इनोवेशन्स और पार्टनरशिप्स हमारे ड्राइव-पार्टनर्स के साथ हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है, और दिखाता है कि उबर सिर्फ सबसे ज़्यादा आर्कषक मौके ही नहीं बल्कि सबसे पहली पंसद है।'

UberMOTO: गुरुग्राम के बाद नोएडा में भी उबर ने लांच की 'बाइक शेयरिंग' सर्विस

उन्होंने कहा कि आईसीआईसीआई लोम्बार्ड के साथ पार्टनरशिप के ज़रिए ड्राइवर-पार्टनर्स को सुरक्षा मिलेगी जोकि उबर की ग्रोथ के सफर के लिए बहुत ज़रुरी है।

यह भी पढ़ें: आमिर खान की 'दंगल' हांगकांग के बॉक्स ऑफिस पर छाई

First Published : 30 Aug 2017, 02:10:18 PM

For all the Latest Business News, Economy News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Uber Insurance ICICI

वीडियो