logo-image

तुर्की ने टीका लगाए भारतीय लोगों को क्वारंटीन मुक्त यात्रा की अनुमति दी

तुर्की ने टीका लगाए भारतीय लोगों को क्वारंटीन मुक्त यात्रा की अनुमति दी

Updated on: 04 Sep 2021, 04:20 PM

नई दिल्ली:

तुर्की ने घोषणा की है कि भारत से आने वाले यात्रियों को अब शनिवार से अनिवार्य 14-दिवसीय क्वारंटीन नियम के अधीन नहीं किया जाएगा।

इस घोषणा के अनुसार, भारत से यात्रा करने वाले या पिछले 14 दिनों में भारत में रहने वाले 12 वर्ष और उससे अधिक उम्र के पूर्ण टीकाकरण वाले यात्रियों के लिए यात्रा प्रतिबंधों में ढील दी जाएगी।

भारत में तुर्की गणराज्य के दूतावास के संस्कृति और पर्यटन कार्यालय ने कहा, डब्ल्यूएचओ या तुर्की सरकार द्वारा अनुमोदित टीके इस छूट के तहत आते हैं।

डब्ल्यूएचओ द्वारा अनुमोदित टीकों के अलावा, तुर्की सरकार द्वारा अनुमोदित टीके फाइजर बॉयोन्टेक, स्पुतनिक वी और सिनोवैक हैं।

एक बयान के अनुसार, लोगों को यात्रा की तारीख से कम से कम 14 दिन पहले दूसरी खुराक लेनी चाहिए।

भारतीय यात्रियों के लिए जिन्हें कोविशील्ड का टीका लगाया गया है, उन्हें भी तुर्की की यात्रा करने की अनुमति दी जाएगी। एक बार, कोवैक्सिन को डब्ल्यूएचओ से अनुमति मिल जाए तो उसी के साथ टीकाकरण करने वाले यात्री भी तुर्की की यात्रा कर सकेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.