logo-image

तमिलनाडु में तिरुपुर परिधान इकाइयां 17,18 जनवरी को बंद रहेंगी

तमिलनाडु में तिरुपुर परिधान इकाइयां 17,18 जनवरी को बंद रहेंगी

Updated on: 08 Jan 2022, 07:15 PM

चेन्नई:

तमिलनाडु में तिरुपुर परिधान निर्यात इकाइयां सूती धागे की ऊंची कीमतों के कारण 17 और 18 जनवरी को बंद रहेंगी। यह केंद्र सरकार का ध्यान उच्च कीमतों की ओर केंद्रित करने के लिए है, जो निर्यातकों के लिए समस्या पैदा कर रहे हैं।

तिरुपुर एक्सपोर्टर्स एसोसिएशन (टीईए) के अध्यक्ष, राजा एम षणमुगम ने आईएएनएस को बताया, केंद्र सरकार ने सूती धागे की ऊंची कीमतों पर अभी कार्रवाई नहीं की है, जो दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है और हमारे अस्तित्व के लिए समस्याएं पैदा कर रही है। हम बांग्लादेश, चीन और वियतनाम में कीमतों के साथ प्रतिस्पर्धा करने में सक्षम नहीं हैं, इसलिए भारत सरकार को इस मामले में तुरंत हस्तक्षेप करना चाहिए अन्यथा छह लाख से अधिक श्रमिक प्रभावित होंगे।

उन्होंने कहा कि कपास पर आयात शुल्क हटाया जाना चाहिए और भारत से इसका निर्यात बंद किया जाना चाहिए।

इस बीच, कपड़ा सचिव ने गुरुवार को सूती धागे के उत्पादकों, निर्यातकों, कपास के आयातकों और कपड़ा निर्यातकों सहित उद्योग के सभी हितधारकों की बैठक बुलाई है।

राजा षणमुगम ने कहा, हम अपनी इकाइयों की खराब स्थितियों को उजागर करने की योजना बना रहे हैं और केंद्र सरकार से अनुरोध करेंगे कि वे तिरुपुर की मूल्य वर्धित परिधान निर्यात इकाइयों की रक्षा के लिए इस मामले में हस्तक्षेप करें।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.