News Nation Logo

टेस्ला की नेट आय $3.3 अरब के साथ हुई दोगुनी, ऑटोमोटिव बिक्री 55% बढ़ी

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 20 Oct 2022, 07:15:04 PM
Tesla revenue

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

सैन फ्रांसिस्को:  

एलन मस्क द्वारा संचालित टेस्ला ने तीसरी तिमाही में 3.3 बिलियन डॉलर की शुद्ध आय दर्ज की है, जो एक साल पहले की तुलना में दोगुने से अधिक है. इसके ऑटोमोटिव राजस्व में पिछले साल की इसी अवधि से 55 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. शेयरधारकों को लिखे पत्र में इलेक्ट्रिक कार निर्माता ने कहा कि तीसरी तिमाही रिकॉर्ड राजस्व, परिचालन लाभ और मुफ्त नकदी प्रवाह के साथ एक और मजबूत तिमाही थी.

कंपनी ने अपने बयान में कहा कि 12 महीनों में हमारा मुफ्त नकदी प्रवाह 8.9 अरब डॉलर से अधिक हो गया है. हमारा परिचालन मार्जिन तीसरी तिमाही में 17.2 प्रतिशत तक पहुंच गया. टेस्ला का ऑटोमोटिव रेवेन्यू 18.69 अरब डॉलर पहुंच गया, जो एक साल पहले की तुलना में 55 प्रतिशत ज्यादा है.

कंपनी ने कहा कि हम फ्रेमोंट और शंघाई में अपनी साप्ताहिक निर्माण दर में वृद्धि करके और बर्लिन और टेक्सास में तेजी से प्रगति कर वाहन उत्पादन बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं. मस्क ने संभावित शेयर बायबैक के बारे में भी संकेत दिया.

उन्होंने विश्लेषकों से कहा कि मैं यह नहीं कह सकता कि हमारे पास क्यू 4 की उत्कृष्ट मांग है. मस्क ने कहा कि कारखाने पूरी गति से चल रहे हैं और हम हर कार को वितरित कर रहे हैं. मस्क ने कहा कि एक अनुमान के मुताबिक टेस्ला अगले साल 5 बिलियन डालर से 10 बिलियन डालर तक बायबैक कर सकती है.

उन्होंने कहा कि मेरी राय है कि हम ऐप्पल के मौजूदा मार्केट कैप से अधिक हो सकते हैं. मुझे टेस्ला के लिए ऐप्पल और सऊदी अरामको के संयुक्त मूल्य से अधिक मूल्य का एक संभावित रास्ता दिखाई देता है. लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि यह आसानी से होगा.

कंपनी ने कहा कि लॉजिस्टिक्स अस्थिरता और आपूर्ति की बाधा चुनौती बनी हुई हैं, हालांकि सुधार हो रहा है. अपने एक बयान में इलेक्ट्रिक कार निर्माता ने कहा कि हम मानते हैं कि बैटरी आपूर्ति की कमी ईवी बाजार के विकास में मुख्य बाधक बनेगी. इन चुनौतियों के बावजूद हम मजबूत ऑपरेटिंग मार्जिन के साथ उत्पादित हर वाहन को वितरित करना जारी रखने की उम्मीद करते हैं.

First Published : 20 Oct 2022, 07:15:04 PM

For all the Latest Business News, Economy News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.