logo-image

इनकम टैक्स (Income Tax) को लेकर BJP सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने मोदी सरकार को दी ये बड़ी सलाह

सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanian Swamy) ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था (Indian Economy) काफी खराब स्थिति में है और निवेशकों को प्रोत्साहित करने के लिए ‘कर आतंकवाद’ पर लगाम लगायी जानी चाहिए.

Updated on: 11 Jan 2020, 08:22 AM

अहमदाबाद:

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राज्यसभा सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanian Swamy) ने शुक्रवार को कहा कि देश की अर्थव्यवस्था (Indian Economy) काफी खराब स्थिति में है और निवेशकों को प्रोत्साहित करने के लिए ‘कर आतंकवाद’ पर लगाम लगायी जानी चाहिए. स्वामी ने यह भी कहा कि प्रत्येक विश्वविद्यालय परिसर में पुलिसकर्मी होने चाहिए और जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (Jawaharlal Nehru University-JNU) को ‘दो वर्ष के लिए बंद’ कर दिया जाना चाहिए जो हिंसा की हाल की घटना को लेकर खबरों में है.

यह भी पढ़ें: Petrol Rate Today: तीन दिन में दिल्ली में 27 पैसे लीटर महंगा हो गया पेट्रोल, यहां चेक करें पूरी लिस्ट

आयकर को खत्म करने की जरूरत: सुब्रमण्यम स्वामी
सुब्रमण्यम स्वामी ने के मुताबिक अर्थव्यवस्था की स्थिति काफी खराब है. सब कुछ नीचे की ओर जा रहा है, यदि ऐसा ही जारी रहा तो बैंकों का कामकाज बंद हो जाएगा, एनबीएफसी बंद हो जाएगा और इसके काफी खराब परिणाम होंगे. स्वामी यहां एक कार्यक्रम के इतर बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि जो उपाय किए जा सकते हैं उनमें पहले आयकर को समाप्त करने की जरूरत है. हमारे देश में कर आतंकवाद पर लगाम लगाने की जरूरत है ताकि लोग निवेश शुरू करें और ‘टैक्समैन’ से डरें नहीं.

यह भी पढ़ें: टैक्स बचाने वाले ये हैं शानदार टैक्स सेविंग म्यूचुअल फंड (ELSS), जानिए खास बातें

मांग में सुधार की जरूरत: स्वामी
उन्होंने कहा कि वर्तमान में हम जिस समस्या का सामना कर रहे हैं, वह है मांग की कमी, हमारे पास अच्छी आपूर्ति है. इसलिए सरकार को नोट छापने और इसे लोगों के हाथों में देने की जरूरत है, जिससे कि मांग बढ़े. दिल्ली स्थित जेएनयू में हाल ही में हुई हिंसा के बारे में पूछे जाने पर, स्वामी ने कहा कि छात्रों की सुरक्षा के लिए प्रत्येक विश्वविद्यालय परिसर में अमेरिका की तरह पुलिस की उपस्थिति होनी चाहिए.

यह भी पढ़ें: ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (OBC) के ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, सस्ते हो गए लोन

उन्होंने कहा कि जेएनयू जैसे विश्वविद्यालयों में केवल पुलिस ही नहीं बल्कि सीआरपीएफ और बीएसएफ भी होनी चाहिए. विवादास्पद बयान देने के लिए जाने जाने वाले स्वामी ने कहा जेएनयू को दो वर्ष के लिए बंद कर दिया जाना चाहिए और उसके ‘‘अच्छे छात्रों’’ को दिल्ली विश्वविद्यालय जैसे अन्य विश्वविद्यालयों में स्थानांतरित कर दिया जाना चाहिए.