logo-image

टाटा मोटर्स की दिसंबर की बिक्री सालाना आधार पर 24 फीसदी बढ़ी

टाटा मोटर्स की दिसंबर की बिक्री सालाना आधार पर 24 फीसदी बढ़ी

Updated on: 02 Jan 2022, 12:40 AM

नई दिल्ली:

ऑटोमोबाइल निर्माता टाटा मोटर्स ने शनिवार को सालाना आधार पर दिसंबर 2021 में अपनी घरेलू बिक्री में 24 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की।

दिसंबर 2020 के दौरान बेची गई 53,430 इकाइयों से समीक्षाधीन महीने के दौरान घरेलू बिक्री बढ़कर 66,307 इकाई हो गई।

कंपनी की कुल वाणिज्यिक वाहन बिक्री दिसंबर 2021 में बढ़कर 31,008 इकाई हो गई, जो पिछले वर्ष के इसी महीने के दौरान बेची गई 29,885 इकाई थी। दिसंबर 2020 में 23,545 यूनिट ऑफ-टेक से कुल यात्री वाहन की बिक्री 50 प्रतिशत बढ़कर 35,299 इकाई हो गई।

टाटा मोटर्स के पैसेंजर व्हीकल्स बिजनेस यूनिट के प्रेसिडेंट शैलेश चंद्रा ने कहा, टाटा मोटर्स पीवी बिजनेस ग्रोथ जर्नी जारी रही और मौजूदा सेमी-कंडक्टर संकट के कारण उत्पादन में कमी के बावजूद तिमाही के दौरान कई नए मील के पत्थर स्थापित किए।

उन्होंने कहा, 21 अक्टूबर को लॉन्च किए गए टाटा पंच के लिए बाजार की जबरदस्त प्रतिक्रिया कंपनी की न्यू फॉरएवर रेंज की कारों और एसयूवी की मांग को और बढ़ा रही है।

चंद्रा ने यह भी कहा कि नेक्सॉन ईवी और टिगोर ईवी की लगातार बढ़ती मांग के साथ-साथ ईवी फ्लीट सेगमेंट के प्रगतिशील पुनरुद्धार ने इस तेज वृद्धि को चलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

चंद्रा ने कहा, आगे बढ़ते हुए सेमीकंडक्टर आपूर्ति अनिश्चितता का प्रमुख स्रोत बनी रहेगी। इसके अलावा, कोविड के नए स्वरूप के प्रभाव पर बारीकी से नजर रखने की आवश्यकता है। हम व्यावसायिक चपलता योजना पर काम करना जारी रखेंगे और इन जोखिमों को कम करने के लिए सक्रिय कार्रवाई करेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.