logo-image

टाटा संस के प्रमुख चंद्रशेखरन बने एयर इंडिया के चेयरमैन (लीड-1)

टाटा संस के प्रमुख चंद्रशेखरन बने एयर इंडिया के चेयरमैन (लीड-1)

Updated on: 14 Mar 2022, 06:40 PM

नई दिल्ली/मुंबई:

टाटा संस के चेयरमैन एन. चंद्रशेखरन को एयर इंडिया का चेयरमैन नियुक्त किया गया है। समूह के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी।

टाटा संस द्वारा हाल ही में एयर इंडिया का अधिग्रहण किया गया था, जिसके बाद इसके चेयरमैन की खोज जारी थी। हालांकि अब बोर्ड बैठक में इस शीर्ष पद पर नियुक्ति को मंजूरी दे दी गई है।

इस महीने की शुरुआत में, तुर्की एयरलाइंस के पूर्व प्रमुख मेहमत इल्कर आयसी, जिन्हें एयर इंडिया के नए सीईओ-एमडी के रूप में नामित किया गया था, उन्होंने पद ग्रहण करने से इनकार कर दिया था। आयसी ने अपने इस फैसले का कोई कारण नहीं बताया था।

पिछले महीने, टाटा समूह के नेतृत्व वाली एयर इंडिया ने आयसी को एयरलाइन के नए मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक के रूप में नियुक्त करने की घोषणा की थी। उस समय, आयसी ने इस पद को स्वीकार करते हुए कहा था कि वह एक प्रतिष्ठित एयरलाइन का नेतृत्व करने और टाटा समूह में शामिल होने के विशेषाधिकार को स्वीकार करने के लिए खुश और सम्मानित हैं।

उनकी ओर से 1 अप्रैल या उससे पहले कार्यभार संभालने की उम्मीद थी।

आयसी (51), हाल तक तुर्की एयरलाइंस के अध्यक्ष थे और उससे पहले इसके निदेशक मंडल में भी थे।

हाल ही में, टाटा समूह ने एक नीलामी में 18,000 करोड़ रुपये से अधिक की बोली लगाकर केंद्र सरकार से कर्ज में डूबी सरकार के स्वामित्व वाली एयर इंडिया को खरीदा और 27 जनवरी को इसने एयरलाइंस का पूर्ण नियंत्रण अपने हाथ में ले लिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.