logo-image

टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स ने टाटा स्मार्टफूड्ज को नकद 395 करोड़ रुपये में खरीदा

टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स ने टाटा स्मार्टफूड्ज को नकद 395 करोड़ रुपये में खरीदा

Updated on: 12 Nov 2021, 05:50 PM

चेन्नई:

मूल्य वर्धित खाद्य उत्पादों में विस्तार पर अपना ध्यान जारी रखते हुए टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड ने समूह की टाटा स्मार्टफूडज लिमिटेड को नकद 395 करोड़ रुपये में खरीदने के लिए एक सौदा किया है।

टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स ने टाटा स्मार्टफूडज में अपनी पूरी हिस्सेदारी 395 करोड़ रुपये में हासिल करने के लिए टाटा इंडस्ट्रीज लिमिटेड के साथ एक शेयर खरीद समझौता किया है।

इस खरीद के साथ, टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स अपने पोर्टफोलियो टाटा क्यू ब्रांड के रेडी-टू-ईट पैकेज्ड फूड उत्पादों को जोड़ देगा।

पिछले वित्तीय वर्ष में टाटा स्मार्टफूड ने 14.66 करोड़ रुपये का कारोबार किया था और इसकी कुल संपत्ति 312.76 करोड़ रुपये और नेटवर्थ 243.75 करोड़ रुपये थी।

टाटा स्मार्टफूड्ज का संयंत्र आंध्र प्रदेश के श्री सिटी में स्थित है, जो नूडल्स, बिरयानी, पास्ता और अन्य बनाते हैं।

टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स के मुताबिक, अधिग्रहण सात दिनों में पूरा होने की उम्मीद है।

टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स के प्रबंध निदेशक और सीईओ सुनील डिसूजा ने कहा, टाटा स्मार्टफूड्ज अपने व्यवसाय की प्रकृति को देखते हुए हमारे लिए एक अच्छा रणनीतिक फिट है और यह हमें रेडी टू ईट (आरटीई) सेगमेंट में अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करने की भी अनुमति देगा। आरटीई भारत में तेजी से बढ़ने वाला खंड है और अंतरराष्ट्रीय बाजारों में एक बड़ा अवसर है।

टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स की छत्रछाया में टाटा समूह के प्रमुख खाद्य और पेय हित हैं।

कंपनी के उत्पादों के पोर्टफोलियो में चाय, कॉफी, पानी, नमक, दालें, मसाले, नाश्ता अनाज, स्नैक्स और मिनी मील शामिल हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.