logo-image

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद लुढ़के टाटा, अदानी पावर के शेयर

टाटा पावर और अदानी पावर को सुप्रीम कोर्ट के बिजली दरें बढ़ाने के इनकार के बाद करारा झटका लगा है। मंगलवार को इस ख़बर के बाद दोनों कंपनियों के शेयरों में तेज़ गिरावट दर्ज की गई।

Updated on: 11 Apr 2017, 01:20 PM

नई दिल्ली:

टाटा पावर और अदानी पावर को सुप्रीम कोर्ट के बिजली दरें बढ़ाने के इनकार के बाद करारा झटका लगा है। मंगलवार को इस ख़बर के बाद दोनों कंपनियों के शेयरों में तेज़ गिरावट दर्ज की गई।

टाटा पावर का शेयर ख़बर के बाद करीब 4 फीसदी तक लुढ़क गया जबकि अदानी पावर का शेयर 16 प्रतिशत तक टूट गया। दोनों कंपनियों को एप्टेल ट्रिब्युनल फॉर इलेक्ट्रिसिटी के बिजली दरें बढ़ाने की मंजूरी को खारिज कर दिया है।

गौरतलब है कि इससे पहले सीईआरसी ने टाटा पावर और अदानी पावर को बिजली की दरें बढ़ाने की मंजूरी दी थी। सीईआरसी ने मुंद्रा यूएमपीपी से दरें बढ़ाने के लिए मंजूरी दी थी।

फ्लिपकार्ट ने ईबे इंडिया का बिज़नेस ख़रीदा, मर्जर के लिए जुटाए 9000 करोड़ रुपये, ऐमजॉन को टक्कर देने की तैयारी

लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने इस मंजूरी को रद्द कर दिया है। इससे दोनो कंपनियों के शेयरों पर बुरा असर पड़ा और कंपनी के शेयर ऊपरी स्तरों से नीचे लुढ़क गए।

बता दें कि इससे पहले मंगलवार को शेयर बाज़ार की शुरुआत के समय अदानी पावर 44.50 के स्तर पर खुला था, लेकिन सुप्रीम कोर्ट के इस आदेश के बाद शेयर बाज़ार सीधा 16 प्रतिशत तक नीचे लुढ़क गया और 37.80 रुपये तक पहुंच गया।

दोपहर 12.46 पर यह शेयर 37.10 के स्तर पर ट्रेड कर रहा था।

10 मई के बाद पेट्रोल पंप की रहेगी रविवार की छुट्टी, पंप मालिकों की धमकी

दूसरी ओर टाटा पावर का शेयर 87.10 के स्तर पर खुला था। सुबह 11.20 पर यह शेयर 89.95 पर ट्रेड कर रहा था। लेकिन सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद 11.25 पर यह शेयर करीब 7 प्रतिशत गिरकर 83.30 पर पहुंच गया।

दोपहर 12.50 के करीब यह शेयर 3.67 प्रतिशत की गिरावट के साथ 83.90 के स्तर पर कारोबार करता दिखा।

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें