logo-image

बजट प्रभाव: घाटे को 10 साल तक आगे ले जाना स्टार्टअप्स के लिए अच्छा

बजट प्रभाव: घाटे को 10 साल तक आगे ले जाना स्टार्टअप्स के लिए अच्छा

Updated on: 03 Feb 2023, 03:30 PM

चेन्नई:

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा बजट में घाटे को तीन साल से बढ़ाकर 10 साल करने के बजट प्रस्ताव से वैकल्पिक निवेश कोष (एआईएफ), स्टार्टअप्स और निवेशकों को फायदा होगा।

क्रेडिट रेटिंग एजेंसी क्रिसिल ने 2023- 24 के केंद्रीय बजट पर अपनी रिपोर्ट में कहा है कि एआईएफ और पारिवारिक कार्यालयों को निगमन की अवधि बढ़ाने और घाटे को आगे बढ़ाने के लिए किए गए उपायों से लाभ होने की उम्मीद है। इस प्रकार स्टार्टअप और निवेशक समुदाय के पूरे पारिस्थितिकी तंत्र को सक्षम बनाता है।

परफॉर्मेंस अपैरल एंटरप्राइजेज के सह संस्थापक विक्रांत रेड्डी ने आईएएनएस को बताया, स्टार्टअप्स की शेयरधारिता को सात से 10 साल तक बदलने पर नुकसान को आगे ले जाने का लाभ स्टार्टअप्स के लिए अत्यधिक सहायक होगा, विशेष रूप से बहुत सारे स्टार्टअप्स उद्यम पूंजीपतियों और निवेशकों को इक्विटी देकर फंडिंग की तलाश में हैं।

परफॉर्मेंस अपैरल स्पोर्ट्स इनरवियर बनाने वाली पहली भारतीय कंपनी और स्टार्टअप है।

रेड्डी ने कहा, शुरुआती कुछ सालों में शेयरधारिता का ढांचा काफी बदल जाता है और नुकसान को आगे ले जाने का मौका मिलने से बड़ा फायदा होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.