News Nation Logo

टाटा मोटर्स के अधिकारी तमिलनाडु के मुख्यमंत्री स्टालिन से मिले

टाटा मोटर्स के अधिकारी तमिलनाडु के मुख्यमंत्री स्टालिन से मिले

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 28 Sep 2021, 01:25:01 AM
Tamil Nadu

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

चेन्नई: ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स लिमिटेड के वरिष्ठ अधिकारियों ने यहां सोमवार को तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन से मुलाकात की।

राज्य सरकार के अनुसार, टाटा मोटर्स के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व उसके कार्यकारी निदेशक गिरीश वाघ ने किया। हालांकि, बैठक के एजेंडे की जानकारी उपलब्ध नहीं हुई।

यह बैठक ऐसे समय हो रही है, जब फोर्ड इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने यहां अपना कारखाना बंद करने का फैसला किया है और इसको बेचने के लिए खरीदार की तलाश में है।

जहां टाटा मोटर्स की यहां उत्पादन सुविधा नहीं है, वहीं पश्चिम और उत्तर में अलग-अलग जगहों पर इसके प्लांट हैं।

अपनी ओर से फोर्ड इंडिया के कार्यकर्ता उम्मीद कर रहे हैं कि राज्य सरकार उनकी आजीविका की सुरक्षा के लिए कुछ कदम उठाएगी।

इस बीच, समूह की कंपनी टाटा प्रोजेक्ट्स लिमिटेड ने कहा कि उसने चेन्नई पेरिफेरल रिंग रोड प्रोजेक्ट (नॉर्दर्न पोर्ट एक्सेस रोड) के चरण 1 के लिए लगभग 2,100 करोड़ रुपये का ऑर्डर हासिल किया है, जो रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण एन्नोर पोर्ट को एएच-45 पर थैचूर से जोड़ता है।

इसमें उत्तरी पोर्ट एक्सेस रोड से चेन्नई आउटर रिंग रोड के लिए एक लिंक रोड शामिल है।

छह लेन की इस परियोजना की कुल लंबाई 25.38 किमी होगी, जिसमें बकिंघम नहर पर 1.4 किमी का पुल शामिल है, और इसे तीन साल में पूरा करने का लक्ष्य है।

एक बार पूरा होने के बाद, यह परियोजना सड़क सुरक्षा और राजमार्गों की परिचालन क्षमता को बढ़ाने के साथ-साथ यातायात की भीड़ और यात्रा के समय को कम करेगी। आस-पास के समुदायों में रहने वाले नागरिकों के जीवन की समग्र गुणवत्ता में सुधार होगा और आर्थिक विकास को गति मिलेगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 28 Sep 2021, 01:25:01 AM

For all the Latest Business News, Economy News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो