logo-image

गुरुग्राम में 30 हजार उपभोक्ताओं के बिजली बिलों पर सरचार्ज हुआ माफ

गुरुग्राम में 30 हजार उपभोक्ताओं के बिजली बिलों पर सरचार्ज हुआ माफ

Updated on: 19 Oct 2021, 03:45 PM

गुरुग्राम:

दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम (डीएचबीवीएन) ने गुरुग्राम में 30,000 से अधिक उपभोक्ताओं के बिजली बिलों पर सरचार्ज माफ करने की घोषणा की है।विभाग ने इन कनेक्शनों को 30 जून तक बिलों का भुगतान ना करने पर काट दिया था। उन्होंने कहा कि सरचार्ज माफ कराने के लिए उपभोक्ताओं को 30 नवंबर तक आवेदन करना होगा।गुरुग्राम में डीएचबीवीएन के दोनों के 30,000 से अधिक उपभोक्ताओं का 190 करोड़ रुपये का बिल बकाया है। इसमें करीब 35 करोड़ रुपये का सरचार्ज शामिल है। विभाग द्वारा सरचार्ज माफ करने के बाद उपभोक्ताओं को करीब 155 करोड़ रुपये चुकाने होंगे।

सरचार्ज माफ करने के बाद विभाग मूल बिजली बिल का कम से कम 25 प्रतिशत जमा करने पर उनका कनेक्शन बहाल करेगा। बकाया राशि का भुगतान किश्तों में किया जा सकता है।

अधिकारियों के मुताबिक घरेलू, गैर घरेलू, कृषि और औद्योगिक कनेक्शन वाले उपभोक्ता बिजली बिल जमा ना करने की श्रेणी में शामिल हैं, लेकिन घरेलू व गैर घरेलू उपभोक्ताओं पर बकाया ज्यादा है।

डीएचबीवीएन के मुख्य इंजीनिय के.सी. अग्रवाल ने कहा, उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए विभाग ने पहल की है। उपभोक्ता सरचार्ज में छूट के लिए 30 नवंबर तक आवेदन कर सकते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.