logo-image

इक्विटी सूचकांक लाल निशान में बंद; टाटा स्टील के शेयरों को सबसे ज्यादा नुकसान (लीड-1)

इक्विटी सूचकांक लाल निशान में बंद; टाटा स्टील के शेयरों को सबसे ज्यादा नुकसान (लीड-1)

Updated on: 30 Nov 2021, 07:10 PM

नई दिल्ली:

शेयर बाजार में विदेशी निवेशकों की लगातार बिकवाली के साथ-साथ नए कोविड वेरिएंट ओमिक्रॉन ने मंगलवार को भारत के प्रमुख इक्विटी सूचकांकों एसएंडपी बीएसई सेंसेक्स और एनएसई निफ्टी 50 को लाल निशान में पहुंचा दिया।

बाजार में सत्र की शुरूआत पॉजिटिव रूप में हुई। हालांकि ये तेजी कुछ देर तक ही रह पाई और 30-अंकों वाला सेंसेक्स अपने पिछले बंद से 195 अंक या 0.34 प्रतिशत की गिरावट के साथ 57,064 अंक पर जाकर बंद हुआ।

इसी तरह, व्यापक 50 अंकों वाला निफ्टी दिन के 16,983 अंक पर बंद हुआ, जो अपने पिछले बंद से 71 अंक या 0.4 प्रतिशत नीचे था।

एनएसई के आंकड़ों के मुताबिक, जिन शेयरों को सबसे ज्यादा नुकसान उठाना पड़ा उनमें, टाटा स्टील, कोटक महिंद्रा बैंक, जेएसडब्ल्यू स्टील, अदानी पोर्ट्स और बजाज ऑटो के शेयर शामिल थे।

एनएसई के मुताबिक इन कंपनियों के शेयर क्रमश: 4.01 फीसदी, 3.10 फीसदी, 2.69 फीसदी, 2.65 फीसदी और 2.07 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुए।

इसके विपरीत, कारोबारी सत्र के दौरान पावर ग्रिड, श्री सीमेंट, बजाज फिनसर्व, टाइटन और टाटा कंज्यूमर जैसे शेयरों को फायदा हुआ।

च्वाइस ब्रोकिंग के रिसर्च एसोसिएट पलक कोठारी ने कहा, दैनिक चार्ट को देखें तो इंडेक्स अगले कारोबारी सत्र के लिए कमजोरी का संकेत देती है।

इसके अलावा, गो फैशन के शेयरों ने मंगलवार को 90 प्रतिशत के प्रीमियम के साथ 1,316 रुपये पर एक्सचेंजों पर अपनी शुरूआत की। कंपनी का शेयर 690 रुपये प्रति शेयर पर जारी किया गया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.