logo-image

13 अगस्त को पेश होगा स्टालिन सरकार का पहला बजट

13 अगस्त को पेश होगा स्टालिन सरकार का पहला बजट

Updated on: 04 Aug 2021, 05:45 PM

चेन्नई:

एमके स्टालिन सरकार का पहला बजट 13 अगस्त को पेश किया जाएगा और लोगों को राज्य के वित्त मंत्री पी.टी.आर. पलानीवेल त्यागराजन, जो स्वयं एक बैंकर थे, उनसे लोगों को काफी उम्मीदें है।

अन्नाद्रमुक सरकार ने 2021-22 का बजट पहले ही पेश कर दिया था, वहीं स्टालिन सरकार 2021-22 के लिए संशोधित बजट पेश करेगी।

दिलचस्प बात यह है कि बैंकर से राजनेता बने पलानीवेल त्यागराजन ने कहा कि बजट का बड़ा हिस्सा खुद लिखा है, जो पिछले वर्षों के मुकाबले एक क्रांतिकारी बदलाव लाएगा, पहले वित्त मंत्रियों को बजट तैयार करने के लिए पूरी तरह से आईएएस अधिकारियों पर निर्भर रहना पड़ता था।

राज्य सरकार इस बजट वर्ष एक अलग कृषि बजट पेश करेगी क्योंकि राज्य सरकार ने वादा किया था कि उनकी प्राथमिकता कृषि होगी और कृषि क्षेत्र में आधुनिक तकनीकों को शामिल करना होगा।

ग्रामीण निकाय चुनावों के साथ, द्रमुक सरकार द्वारा पेश किए जाने वाले बजट में जनता के लिए कई मुफ्त सुविधाएं होंगी, जिसमें गृहणियों के लिए 1,000 रुपये के मासिक वेतन का वादा किया गया था, वादा डीएमके के चुनावी घोषणा पत्र में किया गया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.