News Nation Logo
Banner

स्पाइसजेट ने एएआई के सभी बकाया मूलधन का भुगतान किया

स्पाइसजेट ने एएआई के सभी बकाया मूलधन का भुगतान किया

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 02 Aug 2022, 03:50:01 PM
SpiceJet Photo

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली:   लो कॉस्ट एयरलाइन स्पाइसजेट ने भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) के साथ एक पूर्ण और अंतिम समझौता किया है और हवाईअड्डा संचालक के सभी बकाया मूलधन का भुगतान कर दिया है।

इसके साथ ही स्पाइसजेट अब देश भर में एएआई द्वारा संचालित हवाईअड्डों पर कैश एंड कैरी पर नहीं रहेगा और दैनिक उड़ान संचालन के लिए अग्रिम भुगतान तंत्र पर वापस आ जाएगा।

एयरलाइन के प्रवक्ता के अनुसार, स्पाइसजेट की बकाया राशि का भुगतान करने की क्षमता हाल के दिनों में एयरलाइन के बेहतर नकदी प्रवाह को दर्शाती है।

एयरलाइन ने कहा, एयरलाइन के लिए एक और बड़े बूस्ट में, एएआई स्पाइसजेट की 50 करोड़ रुपये की बैंक गारंटी जारी करेगा, क्योंकि एयरलाइन ने अपने सभी मूल बकाया को चुका दिया है। इससे एयरलाइन के लिए अतिरिक्त तरलता होगी।

एयरलाइन का घरेलू नेटवर्क 51 घरेलू गंतव्यों के लिए परिचालन के साथ देश की लंबाई और चौड़ाई को कवर करता है। क्षेत्रीय संपर्क योजना के अग्रणी, स्पाइसजेट देश की सबसे बड़ी क्षेत्रीय कंपनी है जो देश के सुदूर हिस्सों को हवाई मार्ग से जोड़ने में मदद करती है।

क्षेत्रीय केंद्रों के लिए सीधी उड़ान कनेक्टिविटी प्रदान करने पर एयरलाइन का ध्यान न केवल बेहतर कनेक्टिविटी सुनिश्चित करता है, बल्कि इस क्षेत्र में पर्यटन और आर्थिक गतिविधियों पर भी इसका व्यापक प्रभाव पड़ता है। स्पाइसजेट ने पकयोंग, झारसुगुडा, कांडला, दरभंगा, कानपुर, अजमेर (किशनगढ़) सहित देश के विमानन मैप में कई उड़ान गंतव्यों को जोड़ा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 02 Aug 2022, 03:50:01 PM

For all the Latest Business News, Economy News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.