logo-image

वैश्विक कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी से इंडिगो, स्पाइसजेट के शेयरों में गिरावट

वैश्विक कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी से इंडिगो, स्पाइसजेट के शेयरों में गिरावट

Updated on: 28 Jan 2022, 09:00 AM

नई दिल्ली:

इंटरग्लोब एविएशन, इंडिगो की मूल कंपनी और स्पाइसजेट के शेयरों में मुख्य रूप से वैश्विक कच्चे तेल की कीमतों में वृद्धि के कारण गुरुवार को काफी गिरावट दर्ज की गई।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस महीने की शुरूआत में दिल्ली में एटीएफ की कीमत 2,039.63 रुपये प्रति किलोलीटर या 2.75 फीसदी से बढ़कर 76,062.04 रुपये प्रति किलोलीटर हो गई थी।

वैश्विक स्तर पर कच्चे तेल की कीमतें इस समय सात साल के उच्चतम स्तर पर हैं। न्यूयॉर्क मर्के टाइल एक्सचेंज में गुरुवार को कच्चा तेल करीब 89 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा है।

इसके अलावा, देश के विभिन्न हिस्सों में बढ़ते कोविड आंकड़ों से लड़ने के लिए लगाए गए नए प्रतिबंधों ने भी विमानन क्षेत्र के ²ष्टिकोण को प्रभावित किया।

इंडिगो के शेयर पिछले बंद से 5.5 फीसदी कम 1,859 रुपये पर बंद हुए। 2022 की शुरूआत के बाद से, यह संचयी रूप से 8 प्रतिशत गिर गए है।

इसी तरह, स्पाइसजेट के शेयर सत्र के दौरान 52 सप्ताह के निचले स्तर पर आ गए और 0.6 प्रतिशत की गिरावट के साथ 60.50 रुपये पर बंद हुए।

कैलेंडर वर्ष की शुरूआत के बाद से, स्पाइसजेट के शेयर की कीमतों में लगभग 11 प्रतिशत की गिरावट आई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.