logo-image

दक्षिणी नगर निगम की स्थायी समिति ने दी मंजूरी, दिल्ली में बनेगी दूसरी सबसे बड़ी पार्किं ग

दक्षिणी नगर निगम की स्थायी समिति ने दी मंजूरी, दिल्ली में बनेगी दूसरी सबसे बड़ी पार्किं ग

Updated on: 13 Nov 2021, 02:20 AM

नई दिल्ली:

दिल्लीवासियों को जल्द ही दिल्ली की दूसरी सबसे बड़ी पार्किं ग मिलने वाली है। दक्षिणी दिल्ली नगर निगम अपने अधिकार क्षेत्र ग्रेटर कैलाश-1 एम ब्लाक मार्केट में 399 वाहनों की क्षमता वाली पार्किं ग बनाएगा। शुक्रवार को हुई दक्षिणी दिल्ली नगर की स्थायी समिति की बैठक में इसे मंजूरी दे दी गई है।

हालांकि स्थायी समिति के बाद आगामी सदन से मंजूरी के बाद ही इसपर आगे कार्य किया जाएगा। वहीं यह पार्किं ग सिर्फ 4 पहिया वाहनों के लिए होगी, वहीं इसके बनाने में 50 करोड़ से अधिक लागत आने का अनुमान है।

जानकारी के अनुसार, करीब 10 मंजिला इस पार्किं ग को बनाने में करीब एक साल का वक्त लगेगा, वहीं जो कंपनी इस पार्किं ग को बनाएगी वह 10 साल तक इस पार्किं ग की देखभाल और संचालन करेगी।

इस पार्किं ग के बनने के बाद सड़कों से जाम की स्थिति खत्म होने की काफी उम्मीद होंगी, वहीं क्षेत्र के स्थानीय दुकानदार, व्यापरियों और ग्राहकों को गाड़ी खड़ी करने की सहूलियत भी मिलेगी।

दरअसल दिल्ली के मुख्य बाजारों में वाहन खड़े करने की एक बड़ी समस्या है। वहीं सड़कों पर गाड़ियां लगने से गुजरने वाले वाहनों की लंबी कतार लग जाती है, जिससे जाम तक लग जाता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.