logo-image

स्काईलो की मछुआरों को अधिक लाभ की पेशकश, तट पर पहुंचने से पहले पकड़ी हुई मछली बेचने में मददगार

स्काईलो की मछुआरों को अधिक लाभ की पेशकश, तट पर पहुंचने से पहले पकड़ी हुई मछली बेचने में मददगार

Updated on: 24 Aug 2021, 06:25 PM

बेंगलुरु:

दुनिया के पहले और सबसे किफायती एंड-टू-एंड सैटेलाइट नैरोबैंड आईओटी समाधान स्काईलो ने मंगलवार को अपनी फिश कैच रिपोर्ट पेश करने की घोषणा की। स्काईलो मछुआरों और मालिकों को नाव में मछली लाने के तुरंत बाद तट पर पहुंचने से पहले अपनी पकड़ी हुई मछली बेचने में मदद करती है।

बीएसएनएल के साथ साझेदारी में पेश की गई स्काईलो फिश कैच रिपोर्ट मछुआरों को आसानी से अपडेट करने और अपनी पकड़ी हुई मछलियों का विवरण भेजने की अनुमति देती है, ताकि वे बिक्री प्रक्रिया शुरू करके अपनी कमाई को अधिकतम बढ़ा सकें, जबकि वे समुद्र में सैकड़ों समुद्री मील दूर होते हैं। उन्हें पकड़ी हुई मछली का सर्वोत्तम मूल्य सुरक्षित करने का अवसर मिलता है।

स्काईलो सीओओ अंगिरा अग्रवाल ने कहा, पहली बार, मछुआरे गहरे समुद्र में रहते हुए भी मांग के आधार पर सक्रिय रूप से अपनी पकड़ी हुई मछली बेच सकते हैं, जिससे उन्हें अधिक कीमत पर बेचकर और कचरे को कम करके अपने मुनाफे को बढ़ाने की क्षमता मिलती है और इससे वे अपनी कड़ी मेहनत का अधिकतम लाभ उठा सकते हैं।

उन्होंने कहा, स्काईलो एंड-टू-एंड समाधान विश्वसनीय अपटाइम प्रदान करता है और उपभोक्ताओं को सबसे ताजा मछली प्रदान करते हुए सभी को अपने व्यवसाय को बेहतर बनाने और अधिक पैसा बनाने की क्षमता देता है - कुछ ऐसा जिसकी मांग भारतीय लोग वर्षो से कर रहे हैं।

मछली का एक महत्वपूर्ण प्रतिशत छोटी नावों का उपयोग करके छोटे दर्जे के कर्मचारियों द्वारा पकड़ा और बेचा जाता है। स्काईलो की विघटनकारी रूप से सस्ती कीमत सभी प्रकार के मछली पकड़ने के बेड़े को समुद्र में रहते हुए किसी भी समय कहीं से भी अपनी पकड़ की रिपोर्ट करने की क्षमता देती है।

फुल स्टैक स्काईलो सॉल्यूशन कई नाव मालिकों को समेकित कैच ब्योरे के साथ सशक्त बनाता है, जिससे वे रीयल टाइम मार्केट डेटा के आधार पर अपनी बिक्री का प्रबंधन कर सकते हैं। कहीं भी हमेशा ऑन-कनेक्टिविटी का उपयोग करते हुए, स्काईलो फिश कैच रिपोर्ट मछली के प्रकार, मात्रा, पकड़ने का समय और अधिक चीजों के बारे में विवरण प्राप्त करती है, जिससे मछली खरीदारों को अपने ग्राहकों को पास करने का ज्ञान मिलता है। पूरी प्रक्रिया को अधिक पारदर्शी और अधिक कुशल बनाते हुए, खरीदार भौतिक रूप से पकड़ी हुई मछली पाने से पहले अपनी आपूर्ति श्रृंखला की बेहतर योजना बना सकते हैं।

स्काईलो के फिशरीज प्रोग्राम डायरेक्टर गणेश नखावा ने टिप्पणी की, चूंकि सीफूड निर्यात में महत्वपूर्ण वृद्धि देखी जा रही है, इसलिए स्काईलो जैसे प्रौद्योगिकी समाधानों को तैनात करना महत्वपूर्ण है जो सभी को संपूर्ण आपूर्ति श्रृंखला में दृश्यता देकर एक स्थायी भविष्य के लिए पारिस्थितिकी तंत्र में सुधार करेगा।

स्काईलो फिश कैच रिपोर्ट, बीएसएनएल और इनमारसैट के साथ साझेदारी में पेश किए गए स्काईलो नेटवर्क का लाभ उठाती है, ताकि मछुआरों और नाव मालिकों को वास्तविक समय डेटा, 2-वे मैसेजिंग और मुसीबत के समय में एसओएस संदेश भेजने की क्षमता प्रदान की जा सके।

फिश कैच रिपोर्ट एक अभिनव उद्देश्य से निर्मित समाधान है जो मछुआरों और नाव मालिकों के सामने आने वाली कई चुनौतियों का समाधान करती है। इस तरह के तकनीकी नवाचार प्रधानमंत्री के मत्स्य उत्पादन को दोगुना करने के लक्ष्य को प्राप्त करने और वास्तव में नीली क्रांति लाने में मदद करेंगे।

स्काईलो लोगों और व्यवसायों को अपने स्काईलो हब के माध्यम से सुरक्षित, दो-तरफा डेटा कनेक्टिविटी से लाभ उठाने में मदद करता है, एक मजबूत डिवाइस जो स्काईलो कनेक्ट के माध्यम से सेंसर डेटा प्रसारित करता है, कंपनी का हमेशा चालू उपग्रह नेटवर्क जो सेल कवरेज न होने पर भी रीयल-टाइम संचार प्रदान करता है। ग्राहक मोबाइल या वेब पर सहज स्काईलो ऐप्स का उपयोग करके अपने हाथ की हथेली से अपने संचालन का प्रबंधन कर सकते हैं, जिससे टीमों को तत्काल कार्रवाई करने की क्षमता मिलती है। स्काईलो उपयोग में आसान एपीआई प्रदान करती है जो व्यवसायों को मौजूदा अनुप्रयोगों में महत्वपूर्ण डेटा स्ट्रीम को एकीकृत करने की अनुमति देता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.