logo-image

आरबीआई विनियमित बाजारों के व्यापारिक घंटों को महामारी से पहले के समय पर बहाल करेगा

आरबीआई विनियमित बाजारों के व्यापारिक घंटों को महामारी से पहले के समय पर बहाल करेगा

Updated on: 11 Apr 2022, 11:15 PM

मुंबई:

रिजर्व बैंक द्वारा विनियमित विभिन्न बाजारों के कारोबार के घंटे 18 अप्रैल से बहाल किए जाएंगे, जो महामारी से पहले की अवधि के दौरान लागू थे। इसकी घोषणा सोमवार को की गई।

आरबीआई के एक बयान में कहा गया है कि विनियमित वित्तीय बाजारों के खुलने का समय उनके पूर्व-महामारी समय सुबह 9 बजे बहाल कर दिया जाएगा।

रिजर्व बैंक द्वारा विनियमित विभिन्न बाजारों के लिए व्यापारिक घंटों को परिचालन संबंधी अव्यवस्थाओं और कोविड-19 से उत्पन्न स्वास्थ्य जोखिमों के ऊंचे स्तर को देखते हुए 7 अप्रैल, 2020 से प्रभावी संशोधित किया गया था। इसके बाद परिचालन संबंधी बाधाओं को दूर करने के साथ 9 नवंबर, 2020 से व्यापारिक घंटों को आंशिक रूप से बहाल कर दिया गया।

बयान में कहा गया है, लोगों की आवाजाही और कार्यालयों के कामकाज पर प्रतिबंधों में पर्याप्त ढील के साथ अब विनियमित वित्तीय बाजारों के लिए उनके पूर्व-महामारी समय को सुबह 9 बजे से बहाल करने का निर्णय लिया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.