logo-image

सोमवार को सेंसेक्स हल्की बढ़त के साथ खुला

सोमवार को सेंसेक्स हल्की बढ़त के साथ खुला

Updated on: 14 Mar 2022, 11:50 AM

नई दिल्ली:

भारत का प्रमुख इक्विटी इंडेक्स सेंसेक्स पिछले सप्ताह की तुलना में आगे बढ़ा है और इसने सोमवार के शुरूआती सत्र में हल्की बढ़त के साथ कारोबार किया।

सुबह 9.44 बजे सेंसेक्स 0.2 फीसदी या 91 अंक ऊपर 55,642 अंक पर था। हालांकि निफ्टी 0.03 फीसदी या महज 5 अंक नीचे 16,625 अंक पर था।

एनएसई डेटा के अनुसार, इन शेयरों में इंफोसिस, एचडीएफसी बैंक, टेक महिंद्रा, भारतीय स्टेट बैंक और विप्रो निफ्टी 50 कंपनियों में शीर्ष पांच फायदे में रहे, जबकि टाटा मोटर्स, आईओसी, आयशर मोटर्स, हिंदुस्तान यूनिलीवर, बजाज ऑटो को नुकसान उठाना पड़ा।

जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के मुख्य निवेश रणनीतिकार, वी.के. विजयकुमार ने कहा, यहां अब बाजार में दो महत्वपूर्ण रुझान हैं। एक, एफपीआई की बिक्री में काफी कमी आई है, दो मिड-कैप और स्मॉल-कैप सेगमेंट में वैल्यू लिवाली है। व्यापक बाजार में कमाई की दृश्यता वाले गुणवत्ता वाले स्टॉक म्यूचुअल फंड और खुदरा निवेशकों से निवेश आकर्षित कर रहे हैं।

वैश्विक स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों के ऊंचे स्तरों से पीछे हटने से भी धारणा को समर्थन मिला।

विजयकुमार ने कहा, कच्चे तेल में हाल ही में 140 डॉलर के उच्च स्तर से 110 डॉलर से नीचे की गिरावट और धातु की अधिकांश कीमतों में गिरावट के रुझान से संकेत मिलता है कि महंगाई की आशंका नहीं है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.