logo-image

वैश्विक संकेतों के बीच सेंसेक्स और निफ्टी में उठापटक का दौर (लीड-1)

वैश्विक संकेतों के बीच सेंसेक्स और निफ्टी में उठापटक का दौर (लीड-1)

Updated on: 20 Sep 2021, 04:30 PM

मुंबई:

वैश्विक संकेतों से प्रभावित भारतीय शेयर बाजार में उच्च स्तर की अस्थिरता देखी जा रही है क्योंकि सभी बाजारों में कमजोर रुझान दिख रहा है।

तदनुसार, बाजार खुलने के बाद एसएंडपी बीएसई सेंसेक्स सूचकांक 490 अंक गिरकर 58,525 को छू गया और व्यापक एनएसई निफ्टी 50 अपने पिछले बंद से 204 अंक नीचे 17,425 अंक तक गिर गया।

हालांकि, यह घाटे की भरपाई करने और सकारात्मक क्षेत्र में वापस उछाल देने में कामयाब रहा - दिन के उच्चतम बिंदु पर लगभग 200 अंक की बढ़त के साथ सेंसेक्स फिर से 59,000 के माउंट को पार कर गया।

हालांकि, टाटा स्टील, एचडीएफसी और एसबीआई सहित अन्य में लगातार बिकवाली के दबाव से बीएसई बेंचमार्क इंडेक्स एक बार फिर लाल रंग में फिसल गया। हालांकि एफएमसीजी दिग्गज हिंदुस्तान यूनिलीवर और आईटीसी मजबूती के साथ कारोबार कर रहे हैं। दोपहर 3.22 बजे सेंसेक्स 535 अंक नीचे 58,480 पर था।

व्यापक बाजार भी अब निफ्टी 191 की गिरावट के साथ 17,388 पर पहुंच गया है।

निफ्टी एफएमसीजी को छोड़कर, अन्य सभी सेक्टोरल इंडेक्स धातुओं, पीएसयू बैंकों, वित्तीय सेवाओं, ऑटो और रियल्टी इंडेक्स में सबसे ज्यादा गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं।

निफ्टी 50 पर कारोबार के शुरूआती घंटों में एचयूएल सबसे ज्यादा बढ़त में रहा, जबकि ओएनजीसी, आईटीसी, एचसीएल जैसे अन्य शेयरों ने बेहतर प्रदर्शन किया।

दूसरी ओर टाटा स्टील, जेएसडब्ल्यू स्टील, हिंडाल्को, अदानी पोर्ट्स के साथ सबसे कमजोर प्रदर्शन करने वाली कंपनी रही।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.