logo-image

एयरटेल ऑफिस इंटरनेट सर्विस लॉन्च, गूगल क्लाउड और सिस्को से हुई साझेदारी

एयरटेल ऑफिस इंटरनेट सर्विस लॉन्च, गूगल क्लाउड और सिस्को से हुई साझेदारी

Updated on: 06 Aug 2021, 12:00 AM

नई दिल्ली:

भारती एयरटेल ने गुरुवार को एयरटेल ऑफिस इंटरनेट लॉन्च करने की घोषणा की, जो कि छोटे व्यवसायों और शुरूआती चरण के टेक स्टार्ट-अप की उभरती डिजिटल कनेक्टिविटी जरूरतों के लिए एक एकीकृत उद्यम ग्रेड सॉल्यूशन है।

कंपनी के एक बयान में कहा गया है कि वह पूरे भारत में उभरते व्यवसाय विश्वसनीय कनेक्टिविटी और डिजिटल उत्पादकता उपकरण की तलाश में हैं, जो उनकी दक्षता को बढ़ाते हैं और उन्हें अपने ग्राहकों की बेहतर सेवा करने में सक्षम बनाते हैं। ये व्यवसाय एकल संबंध की सुविधा के साथ इन सॉल्यूशंस तक पहुंच बनाना चाहते हैं।

एयरटेल ऑफिस इंटरनेट एक प्लान और एक बिल के साथ एक ही सॉल्यूशन के रूप में सिक्योर हाई स्पीड कनेक्टिविटी, कॉन्फ्रेंसिंग और व्यावसायिक उत्पादकता टूल को एक साथ लाता है।

इसकी विशेषताओं की बात करें तो इसके तहत यूजर्स को अनलिमिटेड लोकल/एसटीडी कॉलिंग के साथ 1 जीबीपीएस तक की एफटीटीएच ब्रॉडबैंड मिलेगा। इसके अलावा संदिग्ध और फर्जी डोमेन, वायरस, क्रिप्टो-लॉकर और साइबर अटैक को रोकने के लिए बेहद तेज और विश्वसनीय कनेक्टिविटी सिस्को और कैस्पर्सकी की ओर से मिलेगा।

एयरटेल ऑफिस इंटरनेट के तहत यूजर्स को गूगल वर्कप्लेस लाइसेंस भी मिलता है जो व्यवसायों को गूगल से उत्पादकता और सहयोग टूल की संपूर्ण श्रृंखला के साथ सभी पेशेवर ईमेल संचार के लिए जीमेल का उपयोग करने की अनुमति देता है।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की बढ़ती आवश्यकताओं के साथ, एयरटेल ऑफिस इंटरनेट एचडी गुणवत्ता के साथ असीमित और सुरक्षित कॉन्फ्रेंसिंग के लिए मुफ्त एयरटेल ब्लू जीन्स लाइसेंस भी प्रदान करता है।

एयरटेल ऑफिस इंटरनेट सर्विस के एस्टेटिक आईपी और पैरेलल रिंगिंग जैसी कई ऐड-ऑन सेवाएं के साथ योजनाएं 999 रुपये से शुरू होती हैं।

एयरटेल बिजनेस के निदेशक और सीईओ अजय चितकारा ने कहा, एयरटेल ऑफिस इंटरनेट भारत की अनूठी जरूरतों के लिए बाजार के अनुरूप सॉल्यूशन लाने के लिए एयरटेल के नेटवर्क और विश्व स्तरीय साझेदार पारिस्थितिकी तंत्र को एक साथ लाता है।

वहीं गूगल क्लाउड इंडिया के प्रबंध निदेशक, बिक्रम सिंह बेदी ने कहा कि दूरसंचार कंपनियां कई तरह के टूल पेश करके तेजी से अंतर स्थापित कर रही हैं, जो भारतीय व्यवसायों को क्लाउड के साथ अपने डिजिटल परिवर्तन में तेजी लाने में मदद कर रहे हैं।

सिस्को इंडिया और सार्क के अध्यक्ष डेजी चित्तिलापिल्ली ने कहा, एयरटेल के साथ हमारी साझेदारी एआई और ऑटोमेशन पर आधारित छोटे व्यवसायों के लिए एंटरप्राइज-ग्रेड सुरक्षा को सक्षम करने के हमारे संयुक्त ²ष्टिकोण पर बनी है, ताकि वे उन क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित कर सके, जो उनकी रिकवरी और विकास पर सबसे अधिक प्रभाव डालेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.