logo-image

नाबार्ड ने ओडिशा में 35 पुलों के निर्माण के लिए 356 करोड़ रुपये मंजूर किए

नाबार्ड ने ओडिशा में 35 पुलों के निर्माण के लिए 356 करोड़ रुपये मंजूर किए

Updated on: 29 Jul 2021, 01:00 AM

भुवनेश्वर:

नेशनल बैंक फॉर एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट (नाबार्ड) ने ओडिशा सरकार को 35 पुलों के निर्माण के लिए 356 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

नाबार्ड के मुख्य महाप्रबंधक (ओडिशा क्षेत्र) सी. उदयभास्कर ने एक बयान में कहा कि राज्य के 17 जिलों में 35 पुल परियोजनाओं के निर्माण के लिए ग्रामीण बुनियादी ढांचा विकास कोष (आरआईडीएफ) के तहत सहायता मंजूर की गई है।

उन्होंने कहा कि इन पुल परियोजनाओं का उद्देश्य 1,324 गांवों में 11.06 लाख लोगों के ग्रामीण संपर्क माध्यम में सुधार लाना है।

चालू वित्तीय वर्ष के दौरान, पेयजल, सिंचाई और ग्रामीण संपर्क (सड़क और पुल) के तहत महत्वपूर्ण ग्रामीण बुनियादी ढांचा परियोजनाओं को आरआईडीएफ-श्कक के तहत समर्थन देने का प्रस्ताव किया जा रहा है।

चालू वर्ष के लिए आरआईडीएफ के तहत संचयी मंजूरी 1,047 करोड़ रुपये है। सीजीएम ने कहा कि ये बुनियादी ढांचा परियोजनाएं लोगों की आजीविका में सुधार करके ग्रामीण अर्थव्यवस्था को समर्थन देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.