logo-image

रूस मंगलवार से नीदरलैंड को गैस की आपूर्ति रोकेगा

रूस मंगलवार से नीदरलैंड को गैस की आपूर्ति रोकेगा

Updated on: 31 May 2022, 09:05 AM

मास्को:

रूस के गैजप्रोम एक्सपोर्ट ने कहा है कि वह डच ऊर्जा कंपनी गैसटेरा को रूबल में भुगतान करने से इनकार करने के कारण मंगलवार से गैस की आपूर्ति रोक देगा।

स्थानीय मीडिया ने सोमवार को गैजप्रोम एक्सपोर्ट का हवाला देते हुए बताया, सोमवार को कार्य दिवस के अंत तक (अनुबंध में उल्लिखित भुगतान की समय सीमा), गैजप्रोम एक्सपोर्ट को अप्रैल में आपूर्ति की गई गैस के लिए गैसटेरा से कोई भुगतान नहीं मिला।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, गैसटेरा ने घोषणा की कि वह आपूर्ति की गई गैस के लिए रूबल में भुगतान करने का इरादा नहीं रखता है, जिसके बाद गैजप्रोम ने कहा कि यह 31 मई से डिलीवरी को निलंबित कर देगा, जब तक कि मार्च से रूसी राष्ट्रपति के आदेश के अनुसार भुगतान नहीं किया जाता है।

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने 31 मार्च को अमित्र देशों और क्षेत्रों के साथ प्राकृतिक गैस व्यापार के संबंध में नए नियमों पर एक डिक्री पर हस्ताक्षर किए। डिक्री के अनुसार, यदि इन खरीदारों ने रूबल में भुगतान करने से इनकार कर दिया तो मौजूदा अनुबंधों को रोक दिया जाएगा ।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.