logo-image

राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट से पहले कोलकाता में रोड शो

राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट से पहले कोलकाता में रोड शो

Updated on: 30 Oct 2021, 01:45 AM

नई दिल्ली:

जनवरी में होने वाले इन्वेस्ट राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट से पहले कोलकाता के प्रवासी उद्योगपति राजस्थान में निवेश करेंगे। इसको लेकर राजस्थान फाउंडेशन के आयुक्त धीरज श्रीवास्तव और बी.आई.पी. की अतिरिक्त कमिश्नर रुक्मिणी रियार ने कोलकाता में एक बैठक की।

इस बैठक के दौरान प्रवासी राजस्थानी उद्योगपतियों और राजस्थान में निवेश की इच्छुक कंपनियों ने राज्य में निवेश की इच्छा जताई । वन टू वन इंटरेक्शन के दौरान कंपनियों ने अपने- अपने प्रेजेंटेशन के माध्यम से राजस्थान के विभिन्न क्षेत्रों में निवेश की नई संभावनाओं को साकार करने से संबंधित अपने विचार रखे।

राजस्थान फाउंडेशन के आयुक्त धीरज श्रीवास्तव ने बताया कि अगले वर्ष जनवरी में होने वाले राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट से पहले देश के विभिन्न हिस्सों में ये रोड शो किए जा रहे हैं।

इसी कड़ी में कोलकाता में रोड शो का आयोजन किया गया है। इस रोड शो के दौरान कोलकाता के इच्छुक निवेशकों के साथ हुई बैठक के दौरान उन्होंने खनन, केमिकल, रोबोटिक्स इलेक्ट्रॉनिक्स, कंस्ट्रक्शन, रियल स्टेट, टूरिज्म, ऑटोमेटिव, रिन्यूएबल एनर्जी ,पैट्रोलियम ,नेचुरल गैस, व्हीकल इंडस्ट्री, इलेक्ट्रिक व्हीकल, टैक्सटाइल, प्लास्टिक, लॉजिस्टिक, सीमेंट, ट्रांसपोर्टेशन, बायोटेक इत्यादि क्षेत्र से जुड़ी कंपनियों ने राजस्थान में इन्वेस्टमेंट की इच्छा जताई है। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार राजस्थान में निदेशकों को हर संभव सुविधा देने के लिए कटिबद्ध है, ताकि राजस्थान विकास की नई ऊंचाईयां छू सके।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.