logo-image

ईंधन की कीमतों में स्थिरता बनाए रखने से उपभोक्ताओं को राहत

ईंधन की कीमतों में स्थिरता बनाए रखने से उपभोक्ताओं को राहत

Updated on: 22 Sep 2021, 11:55 AM

नई दिल्ली:

वैश्विक तेल कीमतों में उतार-चढ़ाव के बीच देश में ऑटो ईंधन की कीमतों में स्थिरता बनी हुई है।

तेल विपणन कंपनियों ने बुधवार को पेट्रोल और डीजल की पंप कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया, लगातार 17वें दिन अपरिवर्तित रखा, क्योंकि उन्होंने कीमतों में कोई संशोधन करने से पहले वैश्विक तेल स्थिति का इंतजार करना और देखना पसंद किया।

ओएमसी की प्रतीक्षा और निगरानी योजना उपभोक्ताओं के लिए राहत की बात है क्योंकि उस अवधि के दौरान कोई संशोधन नहीं हुआ है जब अमेरिकी उत्पादन में कमी और मांग में तेजी के कारण कच्चे तेल की कीमतें बढ़ रही है। इसके लिए पेट्रोल और डीजल की कीमत में 1 रुपये की वृद्धि की आवश्यकता होगी।

बुधवार को कोई संशोधन नहीं होने से दिल्ली में पेट्रोल और डीजल की कीमत 101.19 रुपये और 88.62 रुपये प्रति लीटर पर अपरिवर्तित बनी हुई है।

मुंबई में पेट्रोल की कीमत 107.26 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर है जबकि डीजल की दरें भी 96.19 रुपये प्रति लीटर पर अपरिवर्तित हैं।

देश भर में भी पेट्रोल और डीजल की कीमतें बुधवार को स्थिर रहीं, लेकिन उनकी खुदरा दरें किसी विशेष राज्य में स्थानीय करों के स्तर के आधार पर भिन्न थीं।

इस साल अप्रैल से इसकी खुदरा दरों में 41 वृद्धि के कारण ईंधन की कीमतें रिकॉर्ड स्तर पर मँडरा रही हैं। यह कुछ मौकों पर कम हुई, लेकिन काफी हद तक स्थिर रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.