logo-image

रिलायंस इंडस्ट्रीज़ के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने लगातार 9वें साल नहीं बढ़ाया वेतन

अक्टूबर 2009 में रिलायंस इंडस्ट्रीज़ के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने सीईओ के वेतन के सही आकार पर छिड़ी बहस के बीच खुद ही अपना वेतन 15 करोड़ रु पर फिक्स कर लिया था। जिसके बाद से इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है।

Updated on: 28 Jun 2017, 03:06 PM

नई दिल्ली:

रिलायंस इंडस्ट्रीज़ के चेयरमेन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने अपने वेतन में कोई बदलाव नहीं किया है, लगातार नौंवे साल इसे 15 करोड़ रुपये सालाना बरकरार रखी है। इसके अलावा बोर्ड डायरेक्टर्स को दिए जाने वाले स्टॉक ऑप्शन्स का फायदा भी नहीं लिया है।

देश के सबसे अमीर कारोबारी मुकेश अंबानी ने वर्ष 2008-09 से अपनी सैलरी में इज़ाफा नहीं किया है। मुकेश अंबानी की सालाना सैलरी 15 करोड़ रुपये है जोकि लाभ, भत्तों और कमीशन को मिलाकर करीब 24 करोड़ रुपये हैं।

रिलायंस इंडस्ट्रीज़ की सालाना रिपोर्ट में कहा गया है, 'अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक के मुआवजे को मंजूरी के तौर पर 38.75 करोड़ रुपये के मुकाबले 15 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया है, जो प्रबंधकीय मुआवजे के स्तर में सुधार के लिए जारी रखने की व्यक्तिगत इच्छा को दर्शाता है।' 

रिलायंस जियो की डाउनलोड स्पीड सबसे ज़्यादा- TRAI

अक्टूबर 2009 में अंबानी ने अपने वेतन को खुद ही सीईओ के वेतन के सही आकार पर छिड़ी बहस के बीच 15 करोड़ रु पर फिक्स कर लिया था। जिसके बाद से इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है।

वेतन में तब भी कोई बदलाव नहीं किया गया है जबकि बोर्ड के अन्य सभी कार्यकारी निदेशकों को स्टॉक विकल्प मिले थे।

मनोरंजन: SEE PICS: मिस इंडिया 2017 मानुषी छिल्लर की ये 10 लवली पिक्स सोशल मीडिया पर हुईं वायरल

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें