logo-image

रियलमी फिलीपींस में नंबर 1 स्मार्टफोन ब्रांड के रूप में उभरा

रियलमी फिलीपींस में नंबर 1 स्मार्टफोन ब्रांड के रूप में उभरा

Updated on: 08 Aug 2021, 03:40 PM

मनीला:

फिलीपींस के स्मार्टफोन बाजार में 2021 की दूसरी तिमाही में साल-दर-साल (साल दर साल) शिपमेंट में 30 फीसदी की वृद्धि देखी गई है। स्मार्टफोन ब्रांड रियलमी देश में बड़े ब्रांड के रूप में उभरा के सामने आया है।

मार्केट रिसर्च फर्म काउंटरप्वाइंट के मुताबिक, रियलमी ने दूसरी तिमाही में स्मार्टफोन बाजार में 21 फीसदी हिस्सेदारी के साथ सबसे करीबी मुकाबले में टॉप किया।

रिसर्च एसोसिएट देबाशीष जाना ने एक बयान में कहा, फिलीपींस स्मार्टफोन बाजार लगातार बढ़ रहा है क्योंकि उपभोक्ता स्मार्टफोन की ओर तेजी से बढ़ रहे हैं।

जाना ने कहा, स्मार्टफोन पारिस्थितिकी तंत्र को बढ़ावा देने वाले ओईएम के अलावा, दूरसंचार ऑपरेटर भी उपभोक्ताओं को 4 जी और 5 जी अपनाने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं, जिससे बेहतर कनेक्टिविटी का लाभ उठाने के लिए अधिक लोग स्मार्टफोन खरीद रहे हैं।

हाल ही में लॉन्च हुई रियलमी 8 सीरीज ने बाजार में काफी अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन सी सीरीज रियलमी के लिए मुख्य वॉल्यूम ड्राइवर बनी रही।

ओप्पो अपनी ए सीरीज द्वारा संचालित 20 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ दूसरे स्थान पर रहा। सैमसंग और वीवो क्रमश- 19 फीसदी और 18 फीसदी हिस्सेदारी के साथ तीसरे और चौथे स्थान पर रहे है।

शाओमी ने अपनी हिस्सेदारी 9 प्रतिशत तक बढ़ाकर पांच बड़े कंपनीयों में अपनी जगह बरकरार रखी है।

रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि देश का स्मार्टफोन बाजार मजबूत प्रचार के कारण लचीला बना हुआ है। इसके अलावा, फिलीपीन की अर्थव्यवस्था बढ़ती मध्यम वर्ग और युवा आबादी के साथ उपभोक्ता बाजार को ऊपर की ओर ले जा रही है।

देश में बढ़ते कोविड -19 मामलों के बावजूद भी दूसरी तिमाही में बाजार में स्मार्टफोन की मांग मजबूत रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.